एमपी की टीम ने उत्तराखंड की टीम को 125 रनों पर सिमटाया

Amar Ujala

Amar Ujala

Author 2019-10-12 02:34:12

काशीपुर। विजय मर्चेंट टॉफी में मध्य प्रदेश के खिलाफ उत्तराखंड की टीम का प्रदर्शन बेहद ही दयनीय रहा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम जहां 125 रनों पर ढेर हो गई वहीं मध्य प्रदेश की टीम ने दो विकेट खोकर 129 रन बनाकर चार रनों की लीड भी ले ली है। शनिवार को मध्य प्रदेश की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करके उत्तराखंड की टीम को एक बार फिर सस्ते में समेटने की कोशिश करेगी।
शुक्रवार सुबह नौ बजे काशीपुर की हाईलैंडर क्रिकेट एकेडमी में विजय मर्चेंट ट्रॉफी के तहत मध्य प्रदेश और उत्तराखंड की टीम आमने-सामने थी। उत्तराखंड के कप्तान यश शुक्ला ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन टीम की सलामी जोड़ी ने कप्तान के फैसले पर खरी नहीं उतरी और महज 19 रनों के योग पर दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। वंशज को छोड़कर मध्यमक्रम भी दगा दे गया। एक छोर पर टिके वंशज दूसरे छोर पर विकेटों का पतझड़ देखते रहे। अंत में उनका धैर्य भी जवाब दे गया और नौवें विकेट के रूप में 55 रन बनाकर वह भी पवेलियन लौट गए। कप्तान यश 20 रन और वंशज 55 के अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सका। टीम के नौ खिलाड़ियों से ज्यादा रन तो अतिरिक्त के रूप में मिले।
एमपी की ओर से सर्वाधिक चार विकेट 15 रन देकर जतिन राजपूत ने लिए। जवाब में खेलने उतरी एमपी टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार रन की लीड हासिल कर ली। एमपी की टीम ने 44 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए। पार्थ चौधरी 51 गेंदों पर 52 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए जबकि अमन सोलंकी (14) और यतेंद्र मोहन श्रीवास्तव (8) सस्ते में आउट हो गए। दिन का खेल समाप्त होने पर सलामी बल्लेबाज देवांग 122 गेंदों पर 41 रन बनाकर और अंचित ठाकुर 23 गेंदों पर आठ रन बनाकर नाबाद हैं। उत्तराखंड टीम को दो सफलताएं मो. फरहान ने दिलाई। सुमित बंसल और दर्शन हरकडरी एंपायर, जबकि हेमंत मैच रेफरी रहे। वहां नूर आलम, लिकायत अली खान, राजेंद्र सक्सेना, दीपक मेहरा, भरत पंत, हाफिजुल्ला खान, कादिर खान, नीरज वर्मा, लीला कांडपाल आदि थे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD