एशिया के आसमान पर दमका आगरा का ध्रुव, ये मिली बड़ी सफलता Agra News

Jagran

Jagran

Author 2019-09-15 11:00:27

Jagran

img

आगरा, मनोज कुमार। आगरा के क्रिकेट सितारे ध्रुव जुरैल ने एशिया के आसमान पर अपनी चमक बिखेरी है। उनकी कप्तानी में इंडिया अंडर-19 की टीम ने बांग्लादेश को पांच रन से हराकर एशिया कप अपने नाम किया है।

शनिवार का दिन आगरा के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशी भरा रहा। इंडिया ने न केवल एशिया कप जीता बल्कि यह जीत आगरा के दुलारे खिलाड़ी ध्रुव की कप्तानी में हासिल की गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए जब भारत के आठ रन पर तीन विकेट गिर गए तो कप्तान ध्रुव ने पारी को संभाला। बेहद खराब पिच पर उन्होंने संयम भरी 33 रन की पारी खेली। फिर भी भारत की पूरी टीम 32 ओवर में 106 रन ही बना सकी।

ऐसे में जीत आसान नहीं लग रही थी। तब ध्रुव जुरैल ने सूझबूझ भरी विकेट कीपिंग की। उन्होंने विकेट के पीछे दो महत्वपूर्ण कैच लपके। सधी गेंदबाजी से बांग्लादेश की टीम को 101 रन पर आलआउट हो गई। भारत ने सातवीं बार अंडर-19 एशिया कप जीता है।

कोचिंग और ट्रायल को छोड़ी थी परीक्षा 

युवा क्रिकेटरों में शिखर पर पहुंचे ध्रुव का सफर आसान नहीं रहा है। पिछले साल कोचिंग और नेशनल कैंप मेंं चयन के लिए उन्होंने 12वीं की बोर्ड परीक्षा छोड़ दी थी। नेशनल टीम में जगह बनाने को उन्होंने कड़ी मेहनत की। ध्रुव के कोच परवेंद्र यादव ने कहा कि वह रोज तीन घंटे अभ्यास करता था। बारिश के दिनों में जब अन्य बच्चे अभ्यास करने नहीं आते थे वह मुझे जिद करके मैदान पर लाता और देर तक अभ्यास करता।

इस जीत से बेहद खुश हैं पिता

भारतीय सेना से रिटायर्ड ध्रुव के पिता नेम सिंह जुरैल ने कहा कि उन्हें ध्रुव की इस सफलता पर बहुत खुशी है। यह सभी के सहयोग का परिणाम है। कोचिंग से लेकर मीडिया ने भी अपनी खबरों से ध्रुव का साहस बढ़ाया। ध्रुव की माता रजनी जुरैल ने कहा कि वह बहुत खुश हैं। इस मौके पर परिवार व आस-पड़ोस में मिठाई बांटी है।  

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN