ऑल राउंडर सिराज ने बंग्लादेश में किया बेहतरीन प्रदर्शन

Jagran

Jagran

Author 2019-10-12 08:35:07

Jagran

img

बिजनौर जेएनएन। अंडर-19 क्रिकेट में चार साल में करियर बनाने के बाद ऊंचाई हासिल करने वाले बंग्लादेश में हुई टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलों इंडिया खेलों टीम की ओर खेलते हुए सिराज ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया।

मूल रूप से ग्राम मुबारकपुर कल्हेड़ी निवासी सिराज पुत्र शाहिद ने साल 2015 क्रिकेट खेलना शुरू किया। इसके बाद सिराज ने देहरादून में कोच गौरव कुमार, मुंबई के शिवाजी पार्क में कोच सचिन सिघा से क्रिकेट का ककहरा सीखा। इस साल 26 एवं 27 अगस्त को रोहतक में बंग्लादेश में 21 से 23 सितंबर तक होने वाली अंडर-19 में चयनित 15 सदस्यीय क्रिकेट टीम में ऑल राउंडर के रूप में चयन किया गया।

सिराज ने बंग्लादेश में हुई तीन मैचों की श्रृंखला में दो मैचों में धमाकेदार बल्लेबाली और गेंदबाजी करते हुए अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। सिराज ने बताया कि उसे क्रिकेट खेलने की प्रेरणा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धौनी से मिली और उन्हें आदर्श मानते हुए कासमियां इंटर कालेज के मैदान में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया। इसके बाद देहरादून और मुंबई में क्रिकेट का ककहरा सीखा। उसने बताया कि खेलो इंडिया खेलों की टीम में जलालाबाद निवासी रिजवान भी शामिल है। बंग्लादेश से खेलकर लौटे सिराज के गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने उसका स्वागत किया।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD