ऑस्ट्रेलियाई अटैक के सामने पाक ने टेके घुटने

Hindustan Khabar

Hindustan Khabar

Author 2019-11-09 12:18:21

मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने तीसरे टी20 मैच में पाक (Pakistan) को 10 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। इस जीत के साथ ही टीम ने इतिहास भी रच दिया। इस वर्ष टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम अजेय रही है व ऐसा पहली बार हुआ है जब ऑस्ट्रेलिया टीम ने किसी एक कैलेंडर में एक भी टी20 मैच नहीं गंवाया।

img
पाक ने मेजबान को 107 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे मेजबान ने बिना किसी नुकसान के 49 गेंद पहले ही हासिल कर लिया। एरोन फिंच (Aaron Finch) 52 व डेविड वॉर्नर (David Warner) 48 रन पर नाबाद रहे। पाकिस्तानी गेंदबाजों के पास इस जोड़ी का कोई जवाब नहीं था। ऑस्ट्रेलिया ने बड़े अंतर से मैच जीता। 12 वर्ष बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 10 विकेट के अंतर से किसी टी20 मैच में जीत दर्ज की। पिछली बार उन्हें ऐसी जीत 2007 टी20 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में मिली थी। जब मैथ्यू हैडन व एडम गिलक्रिस्‍ट की जोड़ी ने श्रीलंका के विरूद्ध 102 रनों के लक्ष्य को 10.2 ओवर में ही हासिल कर लिया था।

आठ मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम रही अजेय

इसी के साथ एरोन फिंच (Aaron Finch) की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वर्ष लगातार आठवें टी20 मैच में अजेय रही। जो 2010 के बाद से उनका सर्वश्रेष्ठ विजयी सफर रहा। इस वर्ष टीम ने कुल आठ टी20 मैच खेले, जिसमें से सात में जीत दर्ज की, वहीं एक मैच का परिणाम नहीं निकल पाया। पाक के विरूद्ध इस बड़ी जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का 2019 टी20 कैलेंडर पूरा हो गया है। पाक पर जीत से पहले ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।

ऑस्ट्रेलियाई अटैक के सामने पाक ने टेके घुटने
पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) ने आठ विकेट के नुकसान पर निर्धारित ओवर में 106 रन ही बनाए। इफ्तिखार अहमद ने सर्वाधिक 45 रन बनाए। वही इमाम उल हक ने 14 रन बनाए। इन दो बल्लेबाजों के अतिरिक्त कोई व खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। केन रिचर्डसन ने 18 रन देकर सर्वा‌धिक तीन विकेट लिए। वहीं मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc ) व सीन एबॉट को दो- दो व एश्टन एगर को एक सफलता मिली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने इसे सरलता से हासिल कर लिया। फिंच व वॉर्नर की आक्रामक बल्लेबाजी ने पाक के दिए लक्ष्य को बहुत ज्यादा छोटा बना दिया। फिंच ने 36 गेंदों पर 52 रन तो वॉर्नर ने 35 गेंदों पर 48 रन बनाए। फिंच ने 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD