ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान टीम घोषित, सरफराज बाहर

Newsview

Newsview

Author 2019-10-22 14:15:35

img

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी-20 और टेस्ट टीम का एलान कर दिया है। पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को टी-20 और टेस्ट दोनों टीमों में शामिल नहीं किया गया है।  टी-20 सीरीज में बाबर आजम को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं, जबकि टेस्ट टीम की कमान अजहर अली के हाथों में है। वहीं, सरफराज की जगह मोहम्मद रिजवान को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली पीठ की तकलीफ के कारण आस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज में शामिल नहीं हैं।


टी-20 टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान और मूसा खान को जगह दी गई है। वहीं, श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने वाले उमर अकमल और अहमद शहजाद को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज गंवाई थी
पाकिस्तान टीम को हाल ही में घरेलू धरती पर खेली गई टी20 इंटरनैशनल सीरीज में श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। तीन मैचों की सीरीज में उसे 0-3 से हार मिली थी। इसके बाद पाकिस्तानी टीम और सरफराज की काफी आलोचना हुई थी। हालांकि तीन मैचों की वनडे सीरीज में उसे 2-0 से जीत मिली थी।

इन युवाओं की होती है बहुत तारीफ
पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को अपना आदर्श मानने वाले मूसा ने अपनी रफ्तार और सटीकता से पाकिस्तान क्रिकेट लीग में सभी को प्रभावित किया था। वहीं नसीम शाह की भी पाकिस्तान में काफी तारीफ होती है। इन दोनों युवा पेसर्स को टीम में शामिल कर पाकिस्तान ने अपनी तेज गेंदबाजी को धार देने की कोशिश की है। टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि तेज गेंदबाजों के अनुकूल ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर ये बोलर्स उसके लिए उपयोगी साबित होंगे।

कैसा रहा है प्रदर्शन
मोहम्मद मूसा ने 7 फर्स्ट क्लास मैचों में 17 विकेट लिए हैं। 6 लिस्ट ए मुकाबलों में उन्होंने सात और 8 टी20 मैचों में 12 विकेट लिए हैं। नसीम ने पांच फर्स्ट क्लास मैचों में 17 विकेट लिए हैं। वहीं तीन टी20 मैचों में 2 विकेट लिए हैं।

उस्मान कादिर टी20 टीम में शामिल
टी20 टीम की बात करें तो इसमें उस्मान कादिर को शामिल किया गया है। वह अपने पिता अब्दुल कादिर की तरह लेग स्पिनर हैं। 26 वर्षीय उस्मान पिछले सत्र में ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में खेले थे। कयास लगाए जा रहे थे कि अगर उन्हें पाकिस्तानी टीम में नहीं चुना जाएगा तो वह ऑस्ट्रेलिया में बस जाएंगे।

तीन टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज का आगाज 3 नवंबर से सिडनी में होगा। इसके बाद 5 नवंबर को कैनबरा और 8 नवंबर को पर्थ में मुकाबले होंगे। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 नवंबर को ब्रिसबन में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच डे-नाइट होगा और यह ऐडिलेड में 29 नवंबर से होगा।

टेस्ट टीम
अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, हारिस सोहैल, इमाम-उल-हक, इमरान खान, इफ्तिखार अहमद, कासिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद मूसा, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह

टी20 टीम
बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हारिस सोहैल, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद मूसा, शादाब खान, उस्मान कादिर, वहाब रियाज

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD