ओपनर बनते हुए रोहित शर्मा ने किया निराश, 0 पर हुए आउट

Satyavrat

Satyavrat

Author 2019-09-28 22:22:00

रोहित शर्मा का ओपनर के रूप में ट्रायल रन केवल दो प्रसवों तक चला क्योंकि उन्होंने बोर्ड अध्यक्ष एकादश और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को तीन दिवसीय वॉर्म-अप खेल में स्कोरर को परेशान किए बिना छोड़ दिया। टेस्ट के आकांक्षी प्रियांक पांचाल (77 गेंदों पर 60) और विकेटकीपर बल्लेबाज कोना भरत की 57 गेंदों में 71 रनों की पारी 64 ओवर में बोर्ड अध्यक्ष एकादश के 265.8 के मुख्य आकर्षण थे।

मुंबई के बल्लेबाज सिद्धेश लाड (52) ने भी अर्धशतक बनाने में मदद की, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी 279 रनों पर घोषित की। 6. तेम्बा बावुमा (87) नाबाद रहे, जबकि वर्नोन फिलेंडर (49 गेंदों में 48) ने कुल रन जोड़े। ।

imgThird party image reference

खेल के अंतिम दिन रोहित पर सभी की निगाहें थीं क्योंकि वह मयंक अग्रवाल (39) के साथ ओपनिंग करने आए थे। सीमर वर्नोन फिलेंडर ने एक शेड को स्थानांतरित करने के लिए अपनी डिलीवरी प्राप्त की और रोहित ने एक विकल्प के रूप में कीपर हेनरिक क्लासेन को दिया, जो क्विंटन डी कॉक के आगे विकेट रखते थे।

पहले टेस्ट से पहले अच्छी बल्लेबाजी करने के लिए यह एक आदर्श स्थिति थी लेकिन रोहित ने शुरुआत में ही अपनी लकीरें खींच दीं। चयनकर्ताओं ने उन्हें पूरी श्रृंखला और एक निष्पक्ष रन देने का वादा करते हुए, भारत के सीमित ओवरों के उप-कप्तान 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट के दौरान खुद का एक बेहतर खाता रखना चाहेंगे।

imgThird party image reference

जबकि कगिसो रबाडा उनके स्ट्राइक गेंदबाज हैं, फिलेंडर नई गेंद को स्विंग करने की अपनी क्षमता के साथ दोनों तरह से रोहित के लिए खतरा साबित हो सकते हैं, जो पारी के शुरुआती हिस्से के दौरान फुट मूवमेंट पर बिल्कुल बड़ा नहीं है।

इस क्रम में पहले चार बल्लेबाज़ (अब रोहित शामिल हैं) सभी सलामी बल्लेबाज़ थे और अग्रवाल और पांचाल का रोहित और अभिमन्यु ईश्वरन (13) की तुलना में कार्यालय में बेहतर दिन था। ईडन मार्कराम द्वारा पकड़ा गया रबाडा, ईडन मार्कराम द्वारा कैच लपकने में ईशान को पछाड़ दिया गया और फिर गुजरात के पांचाल अग्रवाल के साथ शामिल हो गए।

उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़े, इससे पहले अग्रवाल बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज (13.1 ओवर में 3 रन पर तीन विकेट) को आउट करने का प्रयास कर रहे थे। उनकी 92 गेंदों की पारी में छह चौके थे। 11 वें ओवर में नं। 4 पर आकर, करुण नायर (19) के साथ 49 रन जोड़ते हुए, पांचाल ने 10 चौके और एक छक्का लगाया।

imgThird party image reference

यह फिलैंडर (9 ओवर में 2/27) थे, जिन्होंने उन्हें अपने दूसरे स्पैल में आउट किया, उन्हें कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कैच किया। नायर भी महाराज को कालेसेन के पास से बाहर निकाल रहे थे, क्योंकि बोर्ड अध्यक्ष का इलेवन कम होकर 136 रन था। एक बार रबाडा और फिलेंडर, जो विशाखापत्तनम में शुरू होने जा रहे थे, को लग रहा था कि वे आगे नहीं झुकेंगे, दूसरे गेंदबाज प्रोटियाज गेंदबाज। अन्य बल्लेबाजों के लिए आसान मांस थे।

भरत और लाड ने छठे विकेट के लिए केवल 20 ओवरों में 100 रन जोड़े। आंध्र के विकेटकीपर ने रेड-बॉल संस्करण के लिए मिश्रण में सात चौके और पांच छक्के लगाए। वह विशेष रूप से ऑफ-स्पिनर डेन पिड्ट (14 ओवर में 1/80) पर गंभीर थे, बार-बार उन्हें मैक्सिमम के लिए कार्ट करते थे।

लाड अपने स्ट्रोकप्ले में अधिक रूढ़िवादी थे, भले ही उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया। भरत को अंत में महाराज द्वारा बोल्ड किया गया क्योंकि वह एक तेज-तर्रार शतक की तलाश में था।

संक्षिप्त स्कोर: दक्षिण अफ्रीका 279/6 की घोषणा (एडेन मार्कराम 100 रन आउट, तेम्बा बावुमा 87 नं।, धर्मेंद्र जडेजा 3/66) ने बोर्ड अध्यक्ष की इलेवन 265/8 (रोहित शर्मा 0, केएस भारत 71, प्रियांक पांचाल 60, सिद्धेश लाड) ५२ *; वर्नोन फिलेंडर २/२ Phil, केशव महाराज ३/३५)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN