ओपनिंग क्रम के लिये रोहित ने जताया आभार

Nava Bharat

Nava Bharat

Author 2019-10-22 18:02:00

img

रांची, भारतीय बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज़ चुने जाने के बाद टीम प्रबंधन का उन्हें टेस्ट में ओपनिंग का मौका दिये जाने पर आभार जताया है। रोहित ने मंगलवार को संपन्न हुये तीसरे टेस्ट में भारत के लिये पारी और 202 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई और अपनी 212 रन की पारी के लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि सीरीज़ में तीन शतकीय पारियों के लिये मैन ऑफ द मैच बने। उन्होंने पहले टेस्ट में 176 और 127 रन की पारियां खेली थीं।

भारतीय बल्लेबाज़ ने मैच के बाद कहा,“ मैं टीम प्रबंधन का ओपनिंग क्रम में खेलने का मौका दिये जाने पर शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। नयी गेंद से खेलने पर मुझे काफी आत्मविश्वास मिला। नयी गेंद से खेलना हमेशा मुश्किल होता है और उसका इतने अच्छे ढंग से सामना करना मेरे लिये काफी सकारात्मक है। मैं यहां से इसी प्रदर्शन को आगे ले जाना चाहता हूं।”

उन्होंने कहा,“ मैंने 2013 से व्हाइट बॉल क्रिकेट में ओपनिंग करना शुरू किया था। उस समय से मुझे इस बात का अहसास हुआ था कि मुझे इस प्रारूप में अधिक अनुशासन के साथ खेलने की जरूरत है। इसी से मुझे बल्लेबाजी में सफलता मिली है। जब आप टीम के लिये ओपनिंग करते हैं तो इसी मजबूत मानसिकता की जरूरत होती है।”

रोहित ने अपने प्रदर्शन पर कहा,“ मुझे कप्तान और कोच का समर्थन मिला है। टेस्ट क्रिकेट बिल्कुल अलग है और इसमें दोहरा शतक आपका मनोबल बढ़ाता है। मैं हमेशा मानता हूं कि गलतियां ही आपको आउट कराती हैं। मैं दोहरा शतक बनाने के लिये खुद को लगातार उत्साहित करता रहा था। मैं बड़ा स्कोर बनाकर टीम को अच्छी स्थिति में लाना चाहता था।”

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD