ओपनिंग डेब्यू में रोहित का अर्धशतक, लंच तक भारत 91/0

BHEL Daily News

BHEL Daily News

Author 2019-10-02 14:31:52

नई दिल्ली

imgभारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 29 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 91 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा (52 रन) और मयंक अग्रवाल (39 रन) क्रीज पर हैं. मयंक के साथ क्रीज पर उतरे रोहित लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने चौके से अपना खाता और चौका लगाकर ही हाफ सेंचुरी पूरी की। बता दें कि वनडे और टी-20 में रोहित ओपनिंग करते रहे हैं, लेकिन यह पहला मौका है, जब उन्हें टेस्ट ओपनर की जिम्मेदारी मिली है।

चौके से खोला खाता
फैन्स के बीच हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने वनडे और टी-20 के अंदाज में ही अपने पारी की शुरुआत भी की। उन्होंने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर कागिसो रबाडा को बैकवर्ड पॉइंट पर चौका लगाते हुए खाता खोला। मैच में रोहित के लिए यह दूसरी गेंद ही थी। इससे पहले मंयक अग्रवाल ने वर्नोन फिलैंडर को चौक लगाकर अपना और भारत का खाता खोला था।

जड़ा ओपनर के तौर पर पहला पचासा
29वें ओवर में की आखिरी गेंद पर रोहित ने चौका लगाकर हाफ सेंचुरी पूरी की। यह उनके टेस्ट करियर की 11वीं हाफ सेंचुरी है, जबकि ओपनर के तौर पर पहली है। लंच तक उन्होंने 84 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 52 रन बना लिए हैं।

रोहित पर है बड़ी जिम्मेदारी
केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के बाद रोहित को टेस्ट में ओपनिंग का मौका मिला है। इस मैच से पहले रोहित टेस्ट में मिडल ऑर्डर में ही उतरते थे। पहले टेस्ट से पूर्व नेट सत्र के दौरान सभी की नजरें रोहित पर टिकी थी जो मौके का फायदा उठाने और अपने टेस्ट रेकॉर्ड में सुधार के लिए प्रतिबद्ध दिखे। रोहित ने (इस मैच से पहले) अब तक 27 टेस्ट में 39.62 की औसत से 1585 रन बनाए हैं, जबकि सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनके नाम पर 10,000 से अधिक रन दर्ज हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN