कंस का पुतला-दहन के साथ मेला देखने जुटी भारी भीड़

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-09-23 02:04:53

img

नगर के मौहल्ला कायस्थान स्थित श्रीकृष्ण लीला मैदान पर चल रहे पंद्रह दिवसीय 62वें वार्षिक मंचन समारोह के समापन के एक दिन पूर्व कंस का पुतला-दहन किया गया। मैदान पर लगे मेले व कंस दहन की लीला का कार्यक्रम को देखने के लिए भारी भीड़ जुटी रही।

रविवार की सुबह कृष्णलीला मैदान पर भारी मेला जुटना शुरू हुआ, जिसमें नगरीय तथा ग्रामीण क्षेत्रों के दर्शक बड़ी संख्या में आने शुरू हो गए। मैदान पर कंस का एक बड़ा पुतला खड़ा किया गया था। कृष्णलीला मंचन के लिए बाहर से आए कलाकारों ने दोपहर बाद कंस वध की लीला का सुंदर मंचन प्रस्तुत करना शुरू किया। जिसे लोगों ने बड़े चाव से देखा और अभिनय पर तालियां बजाकर कलाकारों को प्रोत्साहन भी दिया।

देर शाम अंधेरा होने से पूर्व कंस के पुतले में आग लगाई गई। आग लगते ही पुतले में रखी आतिशबाजी फूटने लगी। मैदान पर अलग से भी आतिशबाजी का नजारा पेश किया गया। रात्रि में मंच पर रूक्मणि विवाह की लीला खेली गई।

व्यवस्थाओं में अध्यक्ष अशोक कुमार सक्सेना, डॉ.बलविंदर सिंह मेहता, सुनील गुप्ता, संजय कुमार जौहरी, स्वदेश कुमार सक्सेना, निखिल जौहरी, सौरभ सक्सेना एडवोकेट, सचिन वर्मा, प्यारेलाल सैनी, अमित सक्सेना-विक्की, रूपराम राठौर, राजीव जौहरी, राजू आदि रहे। कमेटी ने बताया कि सोमवार को सुदामा लीला व महाराजा अग्रसेन के राज्याभिषेक प्रसंग के मंचन के साथ कृष्णलीला महोत्सव का समापन होगा।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN