कल धोनी ने बता दिया कि बाज़ुओं में अभी बहुत ताक़त बची है

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:31:36

img

इंग्लैंड के कार्डिफ में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए प्रैक्टिस मैच में महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला चला और खूब चला. दूसरे प्रैक्टीस मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को एकतरफ़ा मुक़ाबले में शिकस्त दी, लेकिन उससे पहले सबसे ख़ूबसूरत था क्रिकेट दुनिया के चहेते माही की बल्लेबाज़ी.

शुरुआती चार झटकों के बाद जब भारत का शीर्ष क्रम संघर्ष कर रहा था तो 22वें ओवर के बाद पिच पर उतरे महेन्द्र सिंह धोनी. दूसरे छोर पर केएल राहुल शानदार फॉर्म में खेल रहे थे. दोनों ने मिलकर 164 रनों की शतकीय साझेदारी की. राहुल जब 99 गेंदों में 108 रनों की शानदार पारी खेलकर वापस लौटे तो धोनी ने सारा दारोमदार अपने कंधों पर उठा लिया.

img

उसके बाद बांग्लादेश के गेंदबाज़ों की शामत आ गई. उन्होंने अपनी स्टाइल में अबू जायद की गेंद पर छक्का मारकर शतक पूरा किया. धोनी ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 78 गेंदों पर शानदार 113 रन मारे, जिसमें 7 छक्के और 8 चौके शामिल थे. 144.87 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी कर रहे धोनी 50वें ओवर में शाकिब-उल-हसन का शिकार बने.

विश्वकप से पहले धोनी का फॉर्म में आना भारतीय टीम के लिए बेहद राहत भरी ख़बर है. उन्होंने आख़िरी बार साल 2017 में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ कटक में शतक मारा था. उसके दो साल बाद यानी कल बांग्लादेश के ख़िलाफ़ धोनी ने किसी एकदिवसीय मैच में शतक जड़ा है.

img

धोनी और राहुल की बल्लेबाज़ी कल देखने लायक़ थी. केएल राहुल ने 99 गेंद पर 108 रन बनाए जिसमें 12 चौके और 4 छक्के शामिल थे. धोनी के 113 रन और केएल राहुल के 108 रनों की पारी की बदौलत टीम इंडिया का स्कोर 50 ओवर में 359 पहुंच पाया.

टीम इंडिया की बल्लेबाजी की शुरुआत थोड़ी ख़राब हुई थी. एक बार फिर इस मैच में भी ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चला. शिखर धवन 1 रन और रोहित 19 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि तीसरे नंबर पर आए कप्तान विराट कोहली ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन वो भी 47 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद केएल राहुल और विजय शंकर की जोड़ी भी ज़्यादा देर नहीं टिक पाई. विजय शंकर सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन धोनी और राहुल ने टीम की कमान संभाली. टीम इंडिया लंबे समय से सलामी बल्लेबाजों का फॉर्म में न होने की परेशानी झेल रही है. वर्ल्ड कप से पहले भी यही देखने को मिला और टीम के लिए चिंता का विषय है. पहले प्रैक्टिस मैच में भारत को न्यूज़ीलैंड के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

img

हालांकि टीम इंडिया की गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला. जसप्रीत बुमराह ने 5 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट चटकाए. युज़वेंद्र चहल ने 10 ओवर में 55 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं कुलदीप यादव ने भी 10 ओवर में 47 रन देकर 3 विकेट चटकाए. ऐसे में भारतीय गेंदबाजों ने 264 रन पर बांग्लादेश को ढेर कर 95 रनों से मैच जीत लिया.

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ प्रैक्टिस मैच में विकेटकीपर की भूमिका में धोनी और दिनेश कार्तिक बारी-बारी दिखे. लिटन दास को धोनी ने और मोसद्दक हुसैन को कार्तिक ने स्टंप आउट कर विकेट के पीछे भी कमाल दिखाया.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN