कश्मीर पर मलाला से हीना, पाक लौटकर दिखाओ

BHEL Daily News

BHEL Daily News

Author 2019-09-17 00:30:37

नई दिल्ली

imgभारतीय महिला शूटर हीना सिद्धू ने नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित पाकिस्तान की शिक्षा अधिकार कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई को करारा जवाब दिया है। मलाला ने सोशल मीडिया पर संयुक्त राष्ट्र से कश्मीर में शांति लाने और बच्चों को दोबारा स्कूल भेजने में मदद करने की दिशा में काम करने की अपील की थी। हीना ने मलाला को इस पर जवाब देते हुए उन्हें याद दिलाया कि कैसे पाकिस्तान में शिक्षा के कारण ही उनकी जान जाते-जाते बची थी।

हीना ने मलाला के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, ‘आपके मुताबिक, हमें कश्मीर पाकिस्तान को सौंप देना चाहिए क्योंकि वहां पर आपकी तरह लड़कियों की शिक्षा के लिए अच्छे मौके हैं जैसे आपने अपना देश छोड़ दिया और फिर कभी लौटकर नहीं गईं। क्यों ना आप खुद पहले पाकिस्तान लौटकर दिखाएं और उदाहरण पेश करें।’

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने गत 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने का बड़ा फैसला लिया था। मलाला ने इससे पहले कहा था कि वह कुछ दिन पहले कश्मीर गई थीं और उन्होंने वहां लोगों के साथ समय बिताया। उनके रहन-सहन और कामकाज को लेकर उनसे बात की।

इससे पहले लोग मलाल के इस ट्वीट को लेकर उन्हें ट्रोल करने लगे थे। लोगों ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पाक सेना का अत्याचार नहीं दिखता, उन्हें वहां शांति की फिक्र नहीं है। लोगों ने लिखा कि पीओके में अत्याचार आपको नहीं दिखता है, वहां के बच्चों के हालात को लेकर आप चुप क्यों हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN