कश्मीर में तैनात होंगे धोनी

Pratahkal

Pratahkal

Author 2019-07-26 10:25:51

गश्त और गार्ड
ड्यूटी करेंगे

नई दिल्ली (एजेंसी)। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज एवं प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजीमेंट में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र ङ्क्षसह धोनी को 31 जुलाई से सेना के साथ ट्रेङ्क्षनग के लिये कश्मीर में तैनात किया गया है।
सेना की ओर से जारी आधिकारिक बयान के अनुसार धोनी 31 जुलाई से बटालियन के साथ कश्मीर में ट्रेङ्क्षनग करेंगे। भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि धोनी 31 जुलाई से 15 अगस्त तक कश्मीर घाटी में बटालियन की विक्टर फोर्स के साथ तैनात रहेंगे।
धोनी ने सेना के साथ ट्रेङ्क्षनग के लिये अपील की थी जिसे सेना प्रमुख बिपिन रावत की ओर से मंजूरी दी गयी है। पूर्व भारतीय कप्तान धोनी को इस दौरान गश्त लगाने, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी दी गयी है और वह इस दौरान सैन्य टुकड़ी के साथ रहेंगे।
भारतीय क्रिकेटर ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से दो महीने का विश्राम अवकाश लिया है ताकि वह सेना के साथ ट्रेङ्क्षनग कर सकें। उन्होंने खुद को अगले महीने से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे से भी खुद को अलग कर लिया है।
सेना के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार धोनी अन्य जवानों के साथ ट्रेङ्क्षनग करेंगे और किसी आम सैनिक के साथ ही रहेंगे। धोनी की बटालियन का मुख्यालय बेंगलुरू में स्थित है जो फिलहाल कश्मीर में तैनात है।
उल्लेखनीय है कि धोनी वर्ष 2015 में दक्ष पैराशूट सैनिक बने थे। उन्होंने इसके लिये आगरा के ट्रेङ्क्षनग शिविर में सेना के विमान से पांच पैराशूट ट्रेङ्क्षनग छलांग लगायी थी। पूर्व कप्तान को वर्ष 2011 में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से नवाजा गया था जो
प्रादेशिक सेना की 106 इन्फेन्ट्री बटालियन का हिस्सा है। सेना की पैराशूट रेजीमेंट की दो बटालियन में से यह एक है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN