कामरान अकमल ने चुनी 'पाकिस्तान ऑल टाइम वनडे' 11, खुद को..

LIVE CRICKET

LIVE CRICKET

Author 2019-10-17 13:09:35

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमलने ऑल टाइम पाकिस्तान वनडे इलेवन टीम का चयन किया। कमाल की बात ये रही कि अकमल ने खुद को भी इस टीम में शामिल कर लिया। आम तौर पर कोई खिलाड़ी अगर ऑल टाइम इलेवन टीम का चयन करता है तो खुद को उससे दूर रखता है.

imgThird party image reference

लेकिन अकमल ने इस आम धारणा को तोड़ते हुए खुद को इस टीम में शामिल कर लिया है। उन्होंने ऑल टाइम पाकिस्तान वनडे टीम में खुद को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किए गए अपने प्रदर्शन के आधार पर चुना है। ड्रीम इलेवन में खुद ही फिट करने पर कामरान की सोशल मीडिया पर खूब खिंचाई हो रही है।

असल में उन्होंने खुद को टीम में बतौर विकेटकीपर शामिल किया है। तो आइए आपको बताते हैं और कौन-कौन हैं कामरान की टीम में शामिलअसल में उन्होंने खुद को टीम में बतौर विकेटकीपर शामिल किया है। तो आइए आपको बताते हैं और कौन-कौन हैं कामरान की टीम में शामिल.

imgThird party image reference

कामरान अकमल की बल्लेबाजी यूनिट

पाकिस्तान की टीम में महान-महान खिलाड़ी रहे हैं लेकिन अकमल ने उन्हीं खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दी है जिन्हें उन्होंने खेलते देखा है। अकमल ने ओपनिंग की जिम्मेदारी सईद अनवर और युवा बल्लेबाज बाबर आज़म को सौंपी है। नंबर-3 के लिए पाकिस्तान टीम में प्रोफेसर के नाम से मशहूर मोहम्मद हफीज को चुना है।

नंबर चार के लिए उन्होंने अपने भाई उमर अकमल को चुना है। उमर को उन्होंने टी20 का बेस्ट प्येयर मानते हुए अपनी टीम में रखा है।

imgThird party image reference

अख्तर-अकरम को मिली तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी

नंबर पांच और छह पर उन्होंने शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी को रखा है। सातवे स्थान पर उन्होंने ऑल राउंडर अब्दुर रज्जाक को चुना है। विकेट कीपर के तौर पर उन्होंने खुद को टीम में शामिल किया है। जबकि तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने वसीम अकरम और शोएब अख्तर को टीम में शामिल किया है। उनकी टीम में एकमात्र स्पिनर के तौर पर सकलैन मुश्ताक जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। हालांकि उन्होंने ये साफ नहीं किया कि उनकी टीम का कप्तान कौन होगा।

कामरान अकमल की ऑल टाइम पाकिस्तान वनडे इलेवन

1 - सईद अनवर

2 - बाबर आजम

3 - मोहम्मद हफीज

4 - उमर अकमल

5 - शोएब मलिक

imgThird party image reference

6 - शाहिद अफरीदी

7 - अब्दुर रज्जाक

8 - कामरान अकमल

9 - वसीम अकरम

imgThird party image reference

10 - शोएब अख्तर

11 - सकलैन मुश्ताक

उन्होंने ऑल टाइम पाकिस्तान वनडे टीम में खुद को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किए गए अपने प्रदर्शन के आधार पर चुना है।

बता दें कि श्रीलंका जैसी कमजोर टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच ने अपनी टीम को सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि हम टी-20 में नंबर-एक टीम हैं और अगर आप और गहराई में जाएंगे तो हमारी एकमात्र क्षमता आजम के रन हैं। उन्होंने दो मैचों में रन नहीं किए और हम हार गए। इसी बात को लेकर मिस्बाह ने कहा कि मुझे लगता है कि हमें छह मैच वि'जेता खिलाडी चाहिए न कि सिर्फ एक।

imgThird party image reference

जब तक आपके पास मध्य क्रम में काबिलियत नहीं होगी और पावर प्ले में रन करने के लिए अच्छा शीर्ष क्रम नहीं होगा तो आप अच्छा नहीं कर सकते। इसी तरह गेंदबाजी में अगर आप पावरप्ले में विकेट नहीं ले सकते और फिर डे'थ ओवरों में विकेट नहीं ले सकते तो आप अच्छा नहीं कर सकते। आप संघर्ष करते हैं और मुझे लगता है कि हम हर विभाग में विफल रहे हैं।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक ज़रूर करें, साथ ही आप अपने विचार हमें कमेंट करके बता सकते हैं.
ऐसी ही दिलचस्प ख़बरों के लिए फॉलो का बटन ज़रूर दबाएं.
READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD