कितनी संपत्ति के मालिक हैं BCCI के होने वाले अध्यक्ष सौरव गांगुली

One India

One India

Author 2019-10-15 15:20:00

नई दिल्ली। टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक सौरव गांगुली का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का अगला अध्यक्ष बनना लगभग तय है। सोमवार को सौरव गांगुली ने बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। उनके खिलाफ किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया है। इस लिहाज से सौरव गांगुली का बीसीसीआई का अगला अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। सौरव गांगुली क्रिकेट के मैदान पर बेहद आक्रामक खिलाड़ी रहे हैं। टीम इंडिया के 'दादा' रहे गांगुली कप्तानी के दिनों में अपने फैसलों पर अड़ित रहते थे। सौरव गांगुली ने बतौर कप्तान अपनी जो छाप छोड़ी, यही वजह है कि अब हर कोई जानना चाहता है कि बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर रहते वे कैसे काम करते हैं। सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बनने जा रहे प्रिंस ऑफ कोलकाता खुद कितने अमीर हैं? आइए, जानते हैं।

img

बीसीसीआई का अगला अध्यक्ष बनना तय

सौरव गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम 2003 के विश्व कप फाइनल में पहुंची थी। बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर सौरव गांगुली 10 महीनों तक रहेंगे क्योंकि सितबंर 2020 के बाद उन्हें कूलिंग ऑफ पीरियड पर जाना होगा। 47 साल के सौरव गांगुली क्रिकेट कमेंट्री करते हैं और कई कमर्शियल विज्ञापनों से भी वे जुड़े हैं। हालांकि, इस कारण उनको बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से कम से कम 7 करोड़ का नुकसान होगा।

img

354 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं प्रिंस ऑफ कोलकाता

सीएबी के मौजूदा अध्यक्ष गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद कमेंट्री छोड़नी होगी। जबकि कमर्शियल विज्ञापनों के मामले में भी उनको नुकसान होगा क्योंकि बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष, वे इन गतिविधियों में शामिल नहीं हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सौरव गांगुली 354 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। बंगाल टाइगर और प्रिंस ऑफ कोलकाता नामों से जाने जाने वाले गांगुली एक संपन्न परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

img

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में होती है गिनती

गांगुली के घर की बात करें तो कोलकाता में एक आलीशान बंगला है जिसमें दर्जनों कमरे हैं। इस बंगले की कीमत 7 करोड़ रु बताई जाती है। रियल स्टेट के तौर पर उनके पास 45 करोड़ रु ज्यादा की प्रॉपर्टी है। उनके पास महंगी कारों का बड़ा कलेक्शन है जिनमें ऑडी, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज बेंज जैसी लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं। क्रिकेट के मैदान पर हासिल की गई उपलब्धियों से इतर, वे अपने करियर में वे कुछ मौकों पर विवादों में भी घिरे।

img

सौरव गांगुली करते हैं कमेंट्री

बतौर खिलाड़ी ना सही लेकिन बतौर कमेंटेटर वे अभी भी क्रिकेट से जुड़े हैं। सौरव गांगुली आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स से भी जुड़े हैं। स्पोर्ट्स चैनल पर कमेंट्री से वे सालाना 7 करोड़ तक की कमाई करते हैं। इतनी ही रकम बीसीसीआई के ए प्लस कैटेगरी के कुछ खिलाड़ियों को भी मिलती है। कई कमर्शियल विज्ञापनों में भी वे दिखाई देते हैं, जिनकी मोटी फीस लेते हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांगुली ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 2-3 करोड़ रु लेते हैं। वे इंडियन सुपर लीग टीम एटलेटिको द कोलकाता के को-ऑनर भी है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN