किसान के बेटे अवनीश का मुंबई आईपीएल ट्रायल के लिए चयन

Amar Ujala

Amar Ujala

Author 2019-10-22 03:39:07

img

काशीपुर। उत्तराखंड के क्रिकेटर अवनीश सुधा की धुआंधार बल्लेबाजी के मुरीद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी हो गए हैं। यही वजह है मुंबई इंडियंस के 23 और 24 अक्तूबर को दो दिवसीय ट्रायल कैंप के लिए उन्हें बुलावा भेजा गया है। यह जानकारी क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के आने वाले समय में उपाध्यक्ष का पदभार संभालने वाले महिम वर्मा ने दी। अवनीश वर्तमान में उत्तराखंड की टीम की ओर से वीनू मांकड़ ट्रॉफी खेल रहे हैं। मंगलवार को उनका मैच चंडीगढ़ की टीम से होगा।
पांच से 26 अक्तूबर तक पुडुचेरी में वीनू मांकड़ ट्रॉफी अंडर-19 के वनडे मैच का आयोजन किया जा रहा है। पुडुचेरी, सिक्किम, गोवा, नगालैंड, मेघालय सहित टीमों के छह मैच हो चुके हैं। मंगलवार को सातवां मैच उत्तराखंड और चंडीगढ़ के बीच खेला जाएगा। काशीपुर के ग्राम गढ़ीनेगी निवासी अवनीश सुधा ने देहरादून में हुई विजय हजारे ट्राफी में छह मैचों में धुआंधार बल्लेबाजी खेलते हुए 277 रन बनाते हुए दोहरा शतक जड़ा था।
इससे पहले भी अवनीश ने नवंबर 2018 में काशीपुर हाईलैंडर क्रिकेट एकेडमी में कूच बिहार ट्रॉफी में बिहार के खिलाफ तिहरा शतक जड़ा था। वह 436 गेंदों में 339 रनों का पारी खेलकर इतिहास रच चुके हैं। अवनीश सुधा ने फोन पर बताया कि 23 से 24 अक्तूबर को मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनका ट्रायल होगा। जिसके लिए उनका चयन हुआ है।
इसकी जानकारी उन्हें मेल के माध्यम से दी गई है। ट्रायल में प्रतिभाग करने के जयपुर एकेडमी में कोच पी. कृष्णन कुमार से प्रशिक्षण ले रहे हैं। पिता अनिल सुधा गांव में खेती करते हैं। अवनीश की इस उपलब्धि पर पिता अनिल सुधा, हाईलैंडर क्रिकेट एकेडमी के प्रबंधक संजय ठाकुर, राजेंद्र सक्सेना, नूर आलम, कादिर खान ने बधाई दी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD