कुलदीप और चहल T20 में क्यों नहीं, विराट कोहली का बड़ा बयान

Cric Analyzer

Cric Analyzer

Author 2019-09-15 14:52:13

imgSource:Sportstak

विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम कठिन कॉल करने से पीछे नहीं हटती। वास्तव में, कोहली का शासन सभी को काटने और बदलने और व्यापार के लिए सबसे अच्छा है। इसलिए, जब भारत आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार गया, तो कोहली एंड कंपनी ने आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को बर्खास्त करने का फैसला किया और दो युवा और अप्रतिबंधित कलाई के स्पिनरों पर अपना दांव लगाया, कुछ ऐसा हुआ जो अच्छा रहा।

भारत को सेमीफाइनल में विश्व कप से बाहर करते ही दो साल का समय बीत गया, एक और पारी हुई और इस बार, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल, जो नीति में बदलाव का खामियाजा भुगत रहे हैं और कोहली ने शनिवार को समझाया फैसले के पीछे का कारण।

imgThird party image reference

हालाँकि 2018 के दौरे पर इंग्लैंड में दूसरे T20I के बाद से यह जोड़ी कभी भी एक साथ नहीं खेली थी, लेकिन वे पक्ष में एक नियमित उपस्थिति थे लेकिन जैसा कि T20 विश्व कप निकट है, सही संयोजन के लिए प्रयोग करने और बसने का समय महत्व में बढ़ रहा है। प्रसिद्ध 'कुल-चा' अब क्रम से बाहर दिखता है।जबकि 'आराम' शब्द क्रॉप करता है, उनकी अनुपस्थिति के पीछे मूल कारण बल्लेबाजी या इसकी कमी है।

कोहली ने कुलदीप और चहल की निरंतर अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर कहा, "यह उन कारणों में से एक था, (और) घरेलू प्रारूप और टी 20 प्रारूप में भी अच्छा प्रदर्शन करने वालों को मौका देना।" टीम बल्लेबाजी को मजबूत करना चाहती है।

"तो, मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छा संतुलन खोजने के बारे में है जो हम एक पक्ष के रूप में कर सकते हैं और जरूरी नहीं कि एक तरह के संयोजन से चिपके रहें। यदि दुनिया भर की सभी टीमें नंबर 9, 10 तक बल्लेबाजी कर रही हैं तो हम क्यों नहीं कर सकते?"

इस जोड़ी को वाशिंगटन सुंदर और राहुल चाहर के साथ जडेजा और क्रुनाल पांड्या की जगह लिया गया है। बार चाहर, हर कोई बल्लेबाजी कर सकता है और ऑर्डर कम कर सकता है। क्रुणाल और जडेजा गेंद को समाप्त कर सकते हैं और खेल खत्म कर सकते हैं, सुंदर एक आसान बल्ले हैं जब यह सहायक भूमिका निभाने की बात आती है ... कुछ भी न तो कुलदीप और न ही चहल कर सकते हैं। लंबे बल्लेबाजी क्रम की उपस्थिति भी शीर्ष क्रम को बहुत अधिक दबाव के बिना अंदर बसने और खेलने की अनुमति देती है।

कोहली ने कहा कि कठिन कॉल करने की जरूरत है, लेकिन उन्हें टीम के सर्वश्रेष्ठ हितों को ध्यान में रखते हुए किया जाता है।

"आपको एक चरण में उन कॉल को लेने की आवश्यकता है। उन लोगों को एक चरण में लाना भी लोगों द्वारा अच्छी तरह से नहीं लिया गया था।

आपको क्या लगता है विराट कोहली ने सही किया है कमेंट बॉक्स में जरूर बताओ


READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN