केपटाउन ब्लिट्ज टीम के बल्लेबाजी सलाहकार बने हाशिम अमला

Sportz Wiki

Sportz Wiki

Author 2019-11-06 10:48:56

img

के दिग्गज शलामी बल्लेबाज को साउथ अफ्रीका की घरेलु मंजाशी टी 20 लीग की टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है. अमला सन्यास के बाद पहली बार किसी टीम के सलाहकार के रूप में काम करने जा रहे हैं.

आमला के अनुभव से युवा बल्लेबाजों को होगा फायदा

हाशिम अमला को टीम का सलाहकार बनाने के बाद केपटाउन ब्लिट्ज के कोच एश्वेल प्रिंश कहते हैं

img

हाशिम का खेल में अनुभव और ज्ञान बहुत अधिक है। हम उन्हें अपने मैनेजमेंट में लाने के लिए तत्पर हैं. टीम में स्पष्ट रूप से होनहार युवा बल्लेबाज हैं, और मुझे लगता है कि वे हाशिम अमला के आसपास होने से बड़े पैमाने पर लाभान्वित होंगे। मुझे कोई संदेह नहीं है कि अगर उसने ऐसा किया तो वह इस पर बहुत अच्छा काम नहीं करेगा.

सिर्फ दो मैच के लिए ही टीम के साथ रहेंगे अमला

आपको बता दें कि 36 वर्षीय हाशिम ने विश्वकप के तुरंत बाद ही अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट्स से संन्यास की घोषणा की थी. मगर उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि वह घरेलु मैच खेलते रहेंगे. हाशिम अमला केवल दो मैच के लिए (8 नवम्बर व 10 नवम्बर) ही टीम के साथ रहेंगे. इसके बाद वो 15 अबुधाबी में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाली टी10 लीग खेलने के लिए अबुधाबी चले जायेंगे.

हाशिम को कर्नाटका टस्कर्स का कप्तान चुना गया है. वहीँ दूसरी तरफ सिक्सर किंग के नाम से जाने जाने वाले भारत के पूर्व दिग्गज खिलाडी युवराज सिंह भी इस बार टी 10 लीग में दर्शकों को अपनी बल्लेबाजी से खूब इंटरटेन करने वाले हैं.

15 नवम्बर से शुरू होगी टी 10 लीग

टी 10 लीग की शुरुआत शुक्रवार 15 नवम्बर से होने जा रही है. अमला को लीग का पहला मैच बंगाल टाइगर्स के विरुद्ध 16 नवम्बर से भारतीय समय अनुसार 3:30 बजे से खेलना है. हाशिम अमला पहली बार टी 10 लीग खेलने वाले हैं.

  • img

इसके पहले उन्होंने कई टी 20 लीग खेली हैं, जिसमे आईपीएल भी शामिल है. आईपीएल में उन्होंने किंग्स XI पंजाब के लिए 2018 में शानदार खेल दिखाया था. हालाँकि उन्हें 2019 के आईपीएल में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD