कोटा को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा सूरौठ

Patrika

Patrika

Author 2019-11-06 02:13:59

Patrika

img

हिण्डौनसिटी. खेड़ा जमालपुर में स्थित सौरभ एजुकेशन कैंपस में चल रही कोटा विश्वविद्यालय की अंतरमहाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता में मंगलवार को क्वार्टर फाइनल मैच खेले गए। इसमें आदर्श शारीरिक शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय सूरौठ ने राजकीय विज्ञान महाविद्यालय कोटा को पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
प्रतियोगिता आयोजन सचिव प्रियकांत बेनीवाल व संयोजक व प्राचार्य देवेंद्र सिंघल ने बताया कि एक नवंबर से चल रही छात्र एवं छात्रा वर्ग की अंतर महाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता में मंगलवार को रोमांचक मैच हुए। मैदान नंबर एक पर हुए मैच में राजकीय विज्ञान महाविद्यालय कोटा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 18 ओवर में 103 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए आदर्श शारीरिक शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय सूरौठ ने 7 विकेट से मैच जीतकर सेमीफाइल में प्रवेश किया।

मैदान नंबर दो पर खेले गए मैच में राजकीय महाविद्यालय गंगापुर सिटी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रतिद्वंदी टीम राजकीय कला महाविद्यालय कोटा के समक्ष 164 रन का लक्ष्य रखा। राजकीय कला महाविद्यालय कोटा की टीम के 143 रन पर सिमटने से विजयी हुआ गंगापुरसिटी ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसी प्रकार मैदान नंबर एक पर खेले दूसरे मैच में राजकीय कॉमर्स कॉलेज कोटा की टीम ने विजय सिंह पथिक कॉलेज श्री महावीरजी को 5 विकेट से पराजित कर सेमीफाइनल में स्थान बना लिया।

वही दूसरे मैच में राजकीय महाविद्यालय सवाई माधोपुर की टीम का मुकाबला एमआईएमटी कॉलेज कोटा से हुआ । जिसमें कोटा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 18 ओवर में 87 रन बनाए। लक्ष्य पीछा करते हुए राजकीय महाविद्यालय सवाई माधोपुर की टीम केवल 1 विकेट खोकर मैच जीत गई।इस तरह 9 विकेट से मैच जीतकर राजकीय महाविद्यालय सवाई माधोपुर ने ने भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

मंगलवार को हुए मैचों में शारीरिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र बाबा प्रतियोगिता पर्यवेक्षक डॉ आशीष यूनिवर्सिटी कोच अरमान खान सौरभ कैंपस के निदेशक ज्वाला सिंह, शिवकेश मीणा ने खिलाडिय़ों से परिचय लेकर मैचों का शुभारंभ करवाया। मैचों में शिक्षा विभाग से प्रतिनियुक्त शारीरिक शिक्षक तेजसिंह, राजू लाल डागुर, योगेंद्र सिंह, सतवीर सिंह, प्रदीप मीना, ओमप्रकाश जाट,युधिष्ठिर, देशराज सिंह, भगत सिंह बेनीवाल, नवदीन खान निर्णायक रहे।

सेमीफाइनल मैच आज से-
शरीरिक शिक्षक महेंद्र शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले बुधवार को खेले जाएंगे। जिसमें राजकीय महाविद्यालय सवाई माधोपुर का मुकाबला आदर्श शारीरिक शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय सूरौठ से होगा। वही दूसरे सेमीफाइनल में राजकीय कॉमर्स कॉलेज कोटा का मुकाबला राजकीय महाविद्यालय गंगापुर सिटी से होगा । प्रतियोगिता में छात्रा वर्ग के मुकाबले भी बुधवार से शुरू होंगे।

READ SOURCE

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD