कोहली और धोनी की कप्तानी में इन बातों का है बहुत बड़ा फर्क

Trend Khabre

Trend Khabre

Author 2018-01-21 11:16:20

img

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी और भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली की कप्तानी एक-दुसरे सर बिलकुल जुदा है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी जहां मैदान में कप्तानी करते वक्त काफी कुल नजर आते थे.

वही भारतीय टीम के बर्तमान कप्तान विराट कोहली मैदान में कुल नजर नही आते है और हमेशा ही मैदान पर अपना आक्रमक रवैया अपनाये रहते है. आज हम भी आपकों विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के अंतर के बारे में ही अपने इस खास लेख में बताएंगे.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी का यह सबसे बड़ा नकरात्मक पक्ष है, कि उन्हें अपनी कप्तानी में अपने जज्बातों पर काबू रखना नहीं आता है. वह मैदान में कई बार तो गालियाँ देते हुए भी दिख जाते है.

वह विपक्षी खिलाड़ियों से भी उलझने में बिलकुल देरी नहीं करते है. वही वह कई बार तो अंपायर के फैसलों पर भी नाराजगी जताते है और अंपायर से ही भीड़ जाते है, इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा, कि विराट कोहली अपने जज्बातों पर काबू नहीं रख पाते है. वही धोनी हमेशा अपनी कप्तानी में अपने जज्बातों को बहुत अच्छे काबू रखते थे, इसलिए विराट को धोनी से जज्बातों पर काबू रखना सीखना चाहिए.

यह बात तो आप सभी जानते है, कि भारतीय कप्तान विराट कोहली डीआरएस लेने के मामले पर बहुत ही कच्चे है वह बहुत जल्दबाजी में और भावनाओं में बहकर डीआरएस ले लेते है और वही दूसरी तरफ धोनी डीआरएस लेने के मामले पर बहुत ही ज्यादा पक्के है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली एक्सपेरिमेंट के लिए भी नहीं जाने जाते है. वही धोनी अपने एक्सपेरिमेंट के लिए ही जाने जाते थे. धोनी के एक्सपेरिमेंट के चलते ही भारतीय टीम को रोहित शर्मा जैसा लिमिटेड ओवर क्रिकेट में ओपनर बल्लेबाज मिला है.


READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN