कोहली के वर्कलोड को कम करने के लिये यह करना चाहते है युवराज

Hindustan Khabar

Hindustan Khabar

Author 2019-09-28 11:39:40

img

हिंदुस्तान के पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का मानना है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 टीम की कमान मिलनी चाहिए। उन्हाेंने बोला कि य‌दि विराट कोहली (Virat Kohli) तीनों फॉर्मेट में अगुआई करने में अधिक वर्कलोड महसूस कर रहे हैं तो रोहित शर्मा के नाम पर विचार किया जाना चाहिए। सीमित ओवर में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा आईपीएल (IPL) के सबसे पास कैप्टन हैं।

उन्होंने अपनी अगुआई में मुंबई इंडियंस को चार बार खिताब दिलवाया है। युवी ने बोला कि संसार के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज पर से कार्यभार को कम करने के लिए कप्तानी में परिवर्तन करने की योजना बेकार नहीं हैं। उन्होंने बोला कि पहले सिर्फ दो फॉर्मेट होते थे। वनडे व टेस्ट एक कैप्टन के लिए ठीक होते थे। अब यहां तीन फॉर्मेट ‌हैं व यदि कोहली वर्कलोड महसूस कर रहे हैं तो शायद टी20 फॉर्मेट में किसी को आजमाने की ‌कोशिश करनी चाहिए।

आज तक से बात करते हुए युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने बोला कि रोहित एक पास कैप्टन हैं। हिंदुस्तान के महान ऑल राउंडर युवी ने बोला कि टीम मैनेजमेंट को यह तय करना होगा कि कोहली कितने कार्य का बोझ उठा सकते हैं। उन्हें क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में किसी व को आजमाना चाहिए।

नंबर चार पर मजबूत होना चाहिए बल्लेबाज

इस वर्ष हुए वर्ल्ड कप में नंबर चार की स्थिति पर युवराज सिंह ने टीम मैनेजमेंट पर कटाक्ष करते हुए बोला कि आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आपका बेस्ट टैलेंट कौन हैं। इस वर्ल्ड कप में हिंदुस्तान की ओर से नंबर चार का सर्वाधिक स्कोर 48 रन का ही रहा। उन्होंने बोला कि कप्तान, कोच व चयनकर्ताओं को मालूम होना चाहिए कि नंबर चार बहुत ज्यादा अहम स्‍थान है। खासकर इंग्लैंड में। उन्होंंने बोला कि नंबर चार के बल्लेबाज को तकनीकी रूप से मजबूत होना चाहिए। विजय शंकर के पास अधिक अनुभव नहीं था। ऋषभ पंत के पास भी अधिक अनुभव नहीं था। दिनेश कार्तिक के पास अनुभव था, लेकिन वह बाहर ही बैठे रहे। आकस्मित ही सेमीफाइनल में ऊपर की ओर बल्लेबाजी करने आ गए। कार्तिक को सेमीफाइनल से पहले दो मैच में मौका मिला था।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN