कोहली को 0 पर आउट करने वाले 4 गेंदबाज, नंबर 1 है सबका फेवरेट

LIVE IMEDIA

LIVE IMEDIA

Author 2019-11-06 13:37:51

LIVE IMEDIA : मित्रों एक बार फिर से बहुत-बहुत स्वागत है. आप लोगों का हमारे चैनल पर स्पोर्ट की न्यूज़ को पढ़ने के लिए ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो करें ताकि आपको ऐसी ही क्रिकेट से जुड़ी खबरें पढ़ने को मिलती रहे। मित्रों विराट कोहली दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक है. मित्रों विराट कोहली के नाम कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड दर्ज है. हालांकि मित्रों कुछ ऐसे गेंदबाज भी रहे जिन्होंने टेस्ट मैचों में विराट कोहली को शून्य पर आउट करने में कामयाबी हासिल की है। कोहली कुल नौ बार टेस्ट मैचों में शून्य पर आउट हुए हैं जिनमें से चार बारबार वह पहली ही गेंद पर आउट हुए हैं क्रिकेट में पहली गेंद पर आउट हुआ गोल्डन डक कहलाता है तो चलिए दोस्तों जान लेते हैं दोस्तों जान लेते हैं. उन चार गेंदबाज के बारे में जिन्होंने विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में गोल्डन डक पर आउट किया है। मित्रों यह 4 गेंदबाज बहुत ही खतरनाक गेंदबाज है.

4. बेन हिल्फेनहास-

imgThird party image reference

मित्रों भारतीय टीम का 2011 का ऑस्ट्रेलियाई दौरा बहुत ही ख़राब रहा था इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया था ये विराट कोहली का पहला ऑस्ट्रेलियाई दौरा था। इसी दौरे पर खेले गए टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हिल्फेनहास ने विराट कोहली को पहली गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट कर उन्हें पहली बार गोल्डन डक पर आउट किया था। मित्रों या बहुत ही खतरनाक गेंदबाज है.

3. लियाम प्लंकेट-

imgThird party image reference

मित्रों भारत का 2014 का इंग्लैंड दौरा भी कुछ ख़ास नहीं रहा था। बल्लेबाजी में मुरली विजय और महेंद्र सिंह धोनी के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। उस समय बेहद ख़राब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली इस दौरे को हमेशा के लिए भूलना चाहेंगे। तब लॉर्ड्स में खेले गए टेस्ट मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट ने पहली गेंद पर विराट कोहली को बोल्ड आउट कर दिया था तब विराट कोहली दूसरी बार गोल्डन डक पर आउट हुए थे।मित्रों या बहुत ही खतरनाक गेंदबाज है.

3. स्टुअर्ट ब्रॉड-

imgThird party image reference

मित्रों साल 2008 में इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेली गई उसी सीरीज के एक मैच में टीम इंडिया की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद ख़राब रही थी। अभी स्कोरबोर्ड पर सिर्फ एक रन ही लगा था मगर भारतीय टीम के दो बल्लेबाज शिखर धवन आर चेतेश्वर पुजारा पवेलियन लौट चुके थे जिसकी वजह से जल्द ही विराट कोहली को बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा। ब्रॉड की बाहर जाती गेंद से छेड़छाड़ करने की कोशीश विराट कोहली को महंगी पड़ी और उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा और इस तरह वह टेस्ट में तीसरी बार गोल्डन डक पर आउट हुए।मित्रों या बहुत ही खतरनाक गेंदबाज है.

1. केमार रोच-

imgThird party image reference

मित्रों वर्ल्ड कप 2019 के बाद जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज खेल रही थी उस सीरीज में वेस्टइंडीज़ के तेज गेंदबाज केमार रोच ने विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट किया था यहाँ भी विराट कोहली विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुए थे। मित्रों या बहुत ही खतरनाक गेंदबाज है.दोस्तों आपको अगर हमारा आर्टिकल पसंद आए तो हमें लाइक और फॉलो जरूर करें धन्यवाद.

दोस्तों अपनी राय कमेट बॉक्स में जरूर लिखें धन्यवाद.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD