क्रिकेटर से कठपुतली… कैफ ने इमरान को लताड़ा

BHEL Daily News

BHEL Daily News

Author 2019-10-06 14:08:26

नई दिल्ली

imgपाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अकसर भारतीय क्रिकेटरों के भी निशाने पर रहते हैं। पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने रविवार को इमरान को लताड़ते हुए कहा कि उनका देश आतंकियों के लिए उपजाऊ जगह बन गया है। कैफ ने एक लेख में लिखा, ‘हां, आपका देश आतंकियों का ब्रीडिंग ग्राउंड है। यूएन में आपकी स्पीच बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण थी। क्रिकेटर से पाकिस्तानी आर्मी की कठपुतली बनना, आपकी छवि को धूमिल करने वाला है।’

यूएन में भड़काऊ भाषण के बाद उन क्रिकेटरों ने भी उन्हें घेरा जिनके साथ वह कभी क्रिकेट खेला करते थे। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने भी कहा था कि यह बेहद घटिया भाषण था। उन्होंने कहा, ‘इमरान अब वह नहीं हैं जिन्हें दुनिया जानती थी।’ गांगुली ने यह बात वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट के जवाब में कही।

उन्होंने लिखा था, ‘वीरू, मुझे झटका लगा कि कोई ऐसी स्पीच कैसे दे सकता है। दुनिया को शांति चाहिए, पाकिस्तान को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है और उनका नेता ऐसी घटिया बातें बोल रहा है। इमरान अब वह नहीं हैं जिसे दुनिया जानती थी। बहुत ही बेकार स्पीच।’

वीरेंद्र सहवाग ने एक विडियो ट्वीट किया था जिसमें अमेरिकन ऐंकर इमरान खान की स्पीच की आलोचन कर रही थी। उन्होंने कैप्शन लिखा, ‘आप एक वेल्डर की तरह हैं और खुद को परेशान करने के नए तरीके निकालते रहते हैं।’ इमरान खान ने एक अमेरिकी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था, ‘इन्फ्रास्ट्रक्चर देखना है तो चीन जाइए। अमेरिका में तो कारें उछलती रहती हैं।’ इसी बात पर ऐंकर ने भी भड़कते हुए कहा था कि आप प्रधानमंत्री नहीं वेल्डर लगते हैं।

यूएन में स्पीच के बाद क्रिकेटर मोहम्मद शमी, हरभजन सिंह और इरफान पठान ने भी इमरान को आड़े हाथों लिया था और खेल भावना को जिंदा रखने की नसीहत भी दी थी। यूएन में प्रधानमंत्री मोदी ने शांति और विकास की बात की थी। उन्होंने देशों से सहयोग बढ़ाने की अपील की थी। दूसरी तरफ इमरान खान बंदूक और खून खराबे की बातों पर उतारू थे। उन्होंने 15 मिनट की समय सीमा के बावजूद 45 मिनट तक भाषण दिया फिर भी दुनिया ने उनको भाव नहीं दिया।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD