क्रिकेट इतिहास में होने जा रहा बड़ा बदलाव

Vir Arjun

Vir Arjun

Author 2019-10-28 11:03:00

img

मुंबई। भारत और बांग्लादेश के बीच 22-26 नवंबर को टेस्ट मुकाबला खेला जाना है. इस मुकाबले के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक प्रस्ताव पेश किया है।

ये प्रस्ताव भारतीय इतिहास में पहली बार पेश किया गया है। दरअसल BCCI ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को इस टेस्ट मैच को डे नाइट फॉर्मेट में खेलने का प्रस्ताव भेजा है।

कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन में ये मैच होने की संभावना है. BCCI बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन में खेले जाने वाले टेस्ट मुकाबले को डे नाइट फॉर्मेट में आयोजित करने का प्रस्ताव किया है।

BCCI ने मीडिया को बताया कि हम इस पर काम कर रहे हैं. हालांकि अबतक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने इस दिशा में अबतक कोई फैसला नहीं लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो BCB ने कहा कि अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है. एक-दो दिन में इसपर फाइनल फैसला होगा।

वहीं मीडिया में बीसीबी के चीफ एग्जिक्यूटिव निजामुद्दीन चौधरी ने बयान भी दिया. उन्होंने कहा कि अभी खिलाडियों और टीम मैनेजमेंट से भी इस बारे में चर्चा होनी है।

जबतक खिलाड़ी और मैनेजमेंट इसके लिए सहमत नहीं होते हैं तो इसपर कोई फैसला नहीं लिया जाएगा. ये पूरी तरह से तकनीकी मामला है।

गांगुली भी पक्ष में

BCCI के नव निर्वाचित अध्यक्ष सौरभ गांगुली भी डे-नाइट टेस्ट फॉर्मेट के समर्थन में नजर आते हैं. गांगुल ने कुछ दिनों पहले ही इस पर अपनी मंशा जाहिर की थी।

उन्होंने कहा था कि हम इस पर जल्द ही बात करने जा रहे हैं. इनके अलावा कैप्टन विराट कोहली भी इस फॉर्मेट के पक्ष में है. वहीं BCCI से ओर से भी इस प्रस्ताव को लेकर असहमति जताई जा चुकी है।

वहीं अगर डे-नाइट मैच होना है तो खिलाड़ियों को गुलाबी गेंद से मैच खेलना होगा. वहीं ये गेंद भारतीय स्पीनर्स को ज्यादा फायदा नहीं देगी जैसा की आम गेंद से मिलता है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD