क्रिकेट की दुनिया के 5 अनोखे रिकॉर्ड , क्लिक कर पढ़े

Mystery man

Mystery man

Author 2019-10-17 07:21:13

हम आपके लिए अब तक के ऐसे रेकॉर्ड लेकर आये हैं जो अधिकतर लोगों को नहीं पता।

1. एकदिवसीय क्रिकेट में शेन वार्न, महान स्पिनर ने 293 एकदिवसीय विकेट लिए हैं और सनथ जयसूर्या, जो मुख्य रूप से एक सलामी बल्लेबाज हैं, ने 323 एकदिवसीय विकेट लिए हैं! आश्चर्य चकित?

imgThird party image reference

2.क्रिकेट का भगवान लगभग हर उस ऐतिहासिक घटना का हिस्सा रहा है जिसे खेल ने पेश किया है। 1992 में जब पहली बार किसी बल्लेबाज को पहली बार तकनीक के इस्तेमाल से थर्ड अंपायर द्वारा आउट दिया गया था , तो बल्लेबाज सचिन थे और टीम दक्षिण अफ्रीका थी।

imgThird party image reference

3. गेंदबाजी में किसी भी प्रकार का अनुभव नहीं होने के बाद भी साथ 21 साल के, इंजमाम ने अपनी पहली ही अंतरराष्ट्रीय गेंद मैं एक बल्लेबाज को अपनी बाईं हाथ की स्पिन डिलीवरी पर कॉट बिहाइंड करवाया था। क्या आप जानते है कि वह बल्लेबाज कौन था - ब्रायन लारा! इंजमाम की पहली विकेट!

imgThird party image reference

4. अपने जीवन के अंतिम खेल को खेलते समय प्रदर्शन का दबाव हो सकता है लेकिन जेसन गिलेस्पी पर नहीं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज, जो बांग्लादेश के खिलाफ अपने आखिरी टेस्ट मैच में दोहरा शतक (201 *) बनाकर रिटायर होने के बाद से ही टेलेंडर्स के लिए एक प्रेरणा है।

imgThird party image reference

5., अजीत अगरकर ने वह किया जो क्रिकेट के भगवान ने भी नहीं किया। 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए, अगरकर ने लॉर्ड्स पर 190 गेंदों पर 109 रन बनाए, इससे अधिक शानदार क्या हो सकता है कि यह उनका पहला शतक था! और वो भी लॉर्ड्स में आया

imgThird party image reference

खबर अच्छी लगी हो तो लाइक शेयर और सब्सक्रिब करें।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD