क्रिकेट खिलाड़ियों की रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज

Swatantraawaz.com

Swatantraawaz.com

Author 2019-10-19 14:58:34

img

मुंबई। मशहूर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सदाबहार एवं ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, वेस्टइंडीज़ के क्रिकेटर ब्रायन लारा, गेंदबाज ब्रेट ली, श्रीलंका के स्टाइलिश एवं भरोसेमंद बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान और फील्डिंग को नई परिभाषा देने वाले जॉन्टी रोड्स जैसे सभी क्रिकेट खिलाड़ी अगले वर्ष के शुरु में भारत में होनेवाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज में अपने खेल कौशल दिखाएंगे और दर्शकों को रोमांचित करेंगे। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज वार्षिक टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट होगा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज़ और मेजबान भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों के बीच मुकाबला होगा। इस मुकाबले के साथ-साथ ये क्रिकेट खिलाड़ी इस लीग के दौरान सड़क सुरक्षा का संदेश भी देंगे।
क्रिकेट टूर्नामेंट 4 से 16 फरवरी 2020 तक चलेगा और भारत के प्रमुख स्थानों पर इसका आयोजन होगा। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इस लीग के ब्रांड एंबेसडर हैं, वायकॉम 18 प्रसारण सहयोगी हैं, जबकि जियो और वूट इसके डिजिटल पार्टनर्स हैं। लोकप्रिय प्लेटफॉर्म टिक टॉक इस लीग के ऑनलाइन कम्यूनिटी पार्टनर हैं। रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज का उद्देश्य देश में सामाजिक बदलाव को बढ़ावा देना और सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों की सोच में सकारात्मक परिवर्तन लाना है। चूंकि देश में क्रिकेट को चाहने वालों की संख्या सबसे अधिक है और अधिकांश लोग क्रिकेटर्स को अपने आदर्श के रूपमें देखने लगे हैं, इसलिए यह लीग सड़कों पर लोगों के चलने-फिरने से लेकर उनके व्यवहार में परिवर्तन लाने हेतु उपयुक्त मंच का काम करेगी। लीग के ब्रांड एंबेसडर सचिन तेंदुलकर का कहना ‌है कि भारत के लोगों को क्रिकेट पसंद है और इस खेल को खेलना हमारे लिए सौभाग्य की बात है।
सचिन तेंदुलकर ने कहा कि क्रिकेट और क्रिकेट के खिलाड़ियों के प्रति लोगों के प्यार व स्नेह को शब्दों में बता पाना मुश्किल है। सचिन तेंदुलकर ने नियमित रूपसे यातायात नियमों का पालन करने एवं सुरक्षित तरीके से गाड़ी चलाने के महत्व के बारे में बता रह हैं। उन्होंने कहा कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का यह मंच एक संपूर्ण वृत्त जैसा लगता है, मुझे इस लीग में शामिल होने की खुशी है, इससे क्रिकेट की दिग्गज हस्तियों को वापस एकबार फिर से मैदान में उतरने का मौका मिलेगा और इस खूबसूरत खेल के जरिए हमें समाज के प्रति अपना कर्तव्य निभाने में भी मदद मिलेगी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD