क्रिस गेल बने विश्वकप के सिक्सर किंग, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:51:05

img

पाकिस्तान के साथ बल्लेबाज़ी करने उतरे धाकड़ बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने मैच के चौथे ओवर में हसन अली की गेंद पर लगातार दो छक्के लगाकर विश्व रिकॉर्ड क़ायम किया है. क्रिकेट विश्वकप के इतिहास में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने में अब वो पहले नंबर पर आ गए हैं. इस मैच के शुरू होने से पहले वो मिस्टर 360 डिग्री नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के साथ वो ये रिकॉर्ड साझा कर रहे थे.

गेल ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 34 गेंदों में 50 रन बनाए, जिसमें 6 चौक्के और 3 छक्के शामिल थे. अब गेल के खाते में विश्वकप में कुल 40 छक्के हो गए हैं. इससे पहले दोनों के नाम 37-37 छक्के लगाने का रिकॉर्ड था, लेकिन जैसे ही गेल ने हसन अली की गेंद पर पहला छक्का लगाया उन्होंने ख़ुद का नाम डिविलियर्स से ऊपर कर लिया. क्रिस गेल लंबे शॉट्स लगाने के लिए मशहूर हैं. 2015 के विश्वकप में उन्होंने 26 छक्के लगाए थे.

अगर ये सिलसिला इस विश्वकप में भी जारी रहा तो इस सूची में क्रिस गेल लंबे अंतर के साथ पहले नंबर पर बने रहेंगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी वो सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ हैं. फ़रवरी में जब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 477वां छक्का लगाकर शाहिद अफ़रीदी को पीछे छोड़कर नंबर वन बल्लेबाज़ बन गए.

हालांकि वनडे क्रिकेट में अभी भी ये रिकॉर्ड शाहिद अफ़रीदी के नाम हैं. अफ़रीदी ने वनडे में 351 छक्के लगाए हैं. इस सूची में 320 छक्कों के साथ क्रिस गेल दूसरे नंबर पर मौजूद हैं.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN