खराब रौशनी से रूका मैच, भारत 224/3

Univarta

Univarta

Author 2019-10-19 17:57:00

img

रांची, 19 अक्टूबर (वार्ता) रोहित शर्मा के नाबाद 117 रन और अजिंक्या रहाणे के नाबाद 83 रन की जबरदस्त पारियों की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में लड़खड़ाहट भरी शुरूआत से उबरते हुये खराब रौशनी के कारण मैच रोके जाने तक तीन विकेट पर 224 रन का स्कोर बना लिया।
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन भारत ने केवल 39 रन जोड़कर ही अपने तीन अहम विकेट सुबह गंवा दिये। हालांकि मैदान पर फिर रोहित और अजिंक्या ने मोर्चा संभालते हुये चौथे विकेट के लिये नाबाद 185 रन जोड़ डाले। हालांकि खराब रौशनी के कारण फिर मैच को रोक देना पड़ा।
इस समय तक मेजबान टीम ने पहली पारी में 58 ओवर के खेल में फिर और कोई नुकसान नहीं उठाया और तीन विकेट पर 224 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। रोहित 164 गेंदों में 14 चौके और चार छक्के लगाकर 117 रन पर नाबाद हैं जो उनका 30वें टेस्ट में छठा शतक है। उन्होंने डेन पिएड की गेंद पर छक्का जड़ने के साथ अपना शतक पूरा किया। वह इसी के साथ सुनील गावस्कर के बाद भारत के मात्र दूसरे ओपनर भी बन गये हैं जिन्होंने एक सीरीज़ में तीन या उससे अधिक शतक जड़े हैं।
रहाणे दूसरे छोर पर 135 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का लगाकर नाबाद 83 रन पर हैं और अपने 11वें टेस्ट शतक से 17 रन दूर हैं। यह उनका 61वां टेस्ट है। इससे पहले मयंक अग्रवाल 10 रन, चेतेश्वर पुजारा शून्य और विराट 12 रन बनाकर आउट हुये थे।
दक्षिण अफ्रीका को कैगिसो रबादा ने अच्छी शुरूआत दिलाते हुये दो विकेट और एनरिच नोर्त्जे ने एक विकेट दिलाया। लेकिन लंच से पहले आउट हुये इन तीन बल्लेबाज़ों के बाद मेहमान टीम को मैच रूकने तक फिर कोई सफलता हाथ नहीं लगी।
प्रीति
वार्ता

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD