खेल का मैदान बना तालाब, खिलाड़ियों में रोष

Jagran

Jagran

Author 2019-09-16 03:09:49

Jagran

img

संवाद सूत्र, जाखल :

अगर खिलाड़ियों को खेलने के लिए मैदान नहीं मिलेगा तो वो अपने क्षेत्र का नाम रोशन कैसे कर सकता है। ग्रामीण स्तर पर खिलाड़ियों को मैदान उपलब्ध करवाने व साफ सफाई करवाने का जिम्मा ग्राम पंचायत को होता है। लेकिन यहां तो ग्राम पंचायत की उदासीनता के कारण गांव का गंदा पानी ही खेल मैदान में जमा हो गया है। अब हालात ये है कि यह मैदान न रहकर गंदा तालाब बन गया है। खिलाड़ी तो दूर यहां पर कोई व्यक्ति गुजरता तक नहीं है। सभी को पता है कि गांव का गंदा पानी आ रहा है लेकिन रोकने का प्रयास कोई नहीं कर रहा है।

जाखल खंड के गांव साधनवास में करीब दो एकड़ में बना खेल स्टेडियम की हालत इतनी खराब हो गई है कि इसको सुधारने में ही काफी समय लग जाएगा। खिलाड़ियों की माने तो दो साल पहले इस खेल मैदान में वे खेलने के लिए आते थे और अनेक खिलाड़ी दूसरे राज्य में खेलने भी जाते थे। लेकिन अब यह स्टेडियम बदहाली पर आंसू बहा रहा है। ग्राम पंचायत इसकी देखभाल नहीं कर रही है।

------------------------

गंदे नाले का आ रहा पानी

गांव में गंदे पानी की निकासी के लिए नालियां बनाई हुई है। पहले इस गंदे पानी की निकासी तालाब के साथ बने गड्ढ़ों में थी। लेकिन पिछले कई महीनों से गंदा पानी खेल मैदान में आ रहा है। इस कारण हर दम यहां पर पानी भरा रहता है। खिलाड़ी कई बार शिकायत भी कर चुके है। लेकिन पंचायत है कि कोई देखभाल तक नहीं कर रही है।

------------------------

ये कहना है खिलाड़ियों का

खिलाड़ी रमेश कुमार, सुरेश, महेश कुमार, दीपक कुमार, सुरजीत सिंह ने बताया कि पिछले काफी समय से इस खेल स्टेडियम की हालत ऐसी है। कई बार पंचायत को इस बारे में कह चुके है। लेकिन कुछ नहीं हुआ है। एक समय था जब वे इस खेल मैदान में आते थे। अब खेल मैदान न होने के कारण सड़कों पर ही दौड़ लगानी पड़ती है। सड़कों पर हर समय वाहन चलने के कारण हादसा होने का भी डर बना हुआ है। खिलाड़ियों ने मांग की है कि इस स्टेडियम को पहले जैसा बनाया जाए और जो गंदे पानी की निकासी है उसे रोका जाए।

-----------------------------

यह मामला मेरे संज्ञान में है। अधिकारियों को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है। जल्द ही इस समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

रमेश कुमार, सरपंच, गांव साधनवास।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN