खेल मैदान पर राजनीति नहीं, राजनीति में खेल जरूरी

Patrika

Patrika

Author 2019-10-13 13:33:50

Patrika

img

मुरैना. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज मैं खेल मैदान पर खड़ा हंू इसलिए खेल के मैदान पर राजनीति नहीं होना चाहिए बल्कि राजनीति में खेल जरूरी है। मैं किसी के बयान पर कभी बयान नहीं देता, प्रजातंत्र में हर व्यक्ति को भावनाओं का सम्मान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि चंबल की महिलाओं की टीम ने पांचवे स्थान पर रहकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। मुरैना में जो क्रिकेट का खेल मैदान बनकर तैयार हुआ है, वह शानदार है। आज मैंने भी करीब बीस मिनट मैंच खेला है और आज मैं प्रण लेकर जा रहा हूं अगली बार जब आएंगे तब 20 ओवर का मैंच इस खेल मैदान पर होगा।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को मुरैना के ग्राम करुआ में चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के नवनिर्मित क्रिकेट ग्राउंड का उद्घाटन किया।्र पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस खेल मैदान की मांग बहुत लंबे समय से चली आ रही थी, जिसे आज पूरा किया गया। इस स्टेडियम के संचालन होने से मुरैना के बच्चे मुरैना ग्वालियर डिवीजन में ही नहीं बल्कि प्रदेश में खेलकर नाम रोशन करेंगे। गांव एवं शहर क्षेत्र के क्रिकेट प्रेमियों के लिए प्रतियोगिताएं होना चाहिए, जिससे क्षेत्र में छिपी नई प्रतिभाओं से वटवृक्ष तैयार हो सके। सिंधिया ने कहा कि पंचायत स्तर, वार्डस्तर पर क्रिकेट मैंच होना चाहिए ताकि मुरैना के लोगों को भी रूप सिंह स्टेडियम में खेलने का मौका मिले।

उन्होंने कहा, प्रशासन भी इन खेलों में सहयोग प्रदान करे ताकि लोग नई ऊंचाइयों के साथ खेलों में भाग लें सके। कार्यक्रम उपरांत सिंधिया द्वारा ग्राउंड पर पूजा करने के बाद क्रिकेट खेला। उन्होंने करीब 20 मिनट बल्लेबाजी की। इस अवसर पर अध्यक्ष चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के रिटायर्ड आइएएस प्रशांत मेहता, पूर्व मंत्री रामनिवास रावत, क्षेत्रीय विधायक रघुराज कंषाना, दिमनी विधायक गिर्राज दंडोतिया, सबलगढ़ विधायक बैजनाथ कुशवाह, चंबल कमिश्नर रेनू तिवारी, चंबल रेंज के डीआइजी अशोक गोयल, कलेक्टर प्रियंका दास, एसपी असित यादव, कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश मावई, चंबल डिवीजन के सचिव तस्लीम खांन सहित जनप्रतिनिधि, समाजसेवी व क्रिकेट खेल प्रेमी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन शिल्पी जैन व अमित जैन ने किया।

READ SOURCE

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN