गवर्नर सिल्वर रोलिंग वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आगाज

Jagran

Jagran

Author 2019-09-15 09:11:14

Jagran

img

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : सरकारी डिग्री कॉलेज ऊधमपुर में राज्य स्तरीय अंतर कॉलेज पांचवीं गवर्नर सिल्वर रोलिग वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आगाज हो गया। तीन दिवसीय इस वॉलीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने बतौर मुख्य मेहमान किया।

प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ करने के बाद उन्होंने सभी को खेल भावना की तरह जीवन जीने और आदर्श सज्जन व्यक्ति बनने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि खेल में हारना या जीतना मायने नहीं रखता, बल्कि खेल भावना से हिस्सा लेने महत्वपूर्ण होता है। सरकारी डिग्री कॉलेज के पूर्ण होने पर उन्होंने खुशी जताई और इस मेगा कार्यक्रम के आयोजन के लिए कॉलेज प्रिसिपल व प्रबंधकों की सराहना की।

इस अवसर पर सरकारी डिग्री कॉलेज ऊधमपुर और सरकारी डिग्री कॉलेज पुंछ की टीम के बीच प्रदर्शनी मैच खेला गया। मुख्य मेहमान ने इस प्रदर्शनी मैच को देखा। इस मैच में सरकारी डिग्री कॉलेज ऊधमपुर की टीम विजयी रही। इससे पहले राज्यपाल के सलाहकार का कॉलेज में पहुंचने पर प्रिसिपल नूतन कुमार रेसूत्रा व अन्य स्टाफ के वरिष्ठ सदस्यों ने विधिवत रूप से स्वागत किया। मुख्य मेहमान को एनसीसी कैडेट्स व नेवल विग ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। जिसके बाद मुख्य मेहमान ने प्रतियोगिता का ध्वज फहराने की रस्म अदा की। इसके बाद प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली टीमों ने मार्च पास्ट किया।

कॉलेज के प्रिसिपल नूतन कुमार रेसूत्रा ने अपने स्वागत के साथ मेहमानों और हिस्सा लेने वाली टीमों का स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होंने करवाई जा रही गवर्नर सिल्वर रोलिग वॉलीबॉल प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से बताया। इसके अलावा उन्होंने कॉलेज की विभिन्न उपलब्धियों से भी सबको रूबरू करवाया। इस अवसर पर मुख्य मेहमान व अन्य मेहमानों ने कॉलेज की पत्रिका के ताजा संस्करण का विमोचन किया। कार्यक्रम के दौरान वॉलीबॉल की नींव रखने वाली पूर्व महिला खिलाड़ी कमला देवी, चंपा देवी व विष्णो देवी को मुख्य मेहमान ने स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्य मेहमान फारूक खान ने कॉलेज में संग्रहालय का नींव पत्थर रखने के साथ ही कॉलेज में बिजनेस इंकुबेशन सेंटर का भी उद्घाटन किया। इस अवसर पर पूर्व प्रिसिपल, गणमान्य लोगों, पूर्व खिलाड़यिों व सीनियर फेकेलटी को भी मुख्य मेहमान ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विद्याíथयों ने फ्यूजन नृत्य प्रस्तुति देकर मेहमानों व सभी का मनोरंजन किया।

इस अवसर पर ऊधमपुर-रियासी रेंज के डीआइजी सुजीत कुमार सिंह, डीसी ऊधमपुर डॉ. पियूष सिगला, एएसपी राजेंद्र सिंह कटोच, वॉलीबॉल एसोसिएशन के पैटर्न इन चीफ राज दलूजा, पूर्व विधायक पवन गुप्ता, दीनानाथ भगत, बलवंत सिंह मनकोटिया व अन्य लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का समापन स्पो‌र्ट्स कमेटी के कंवीनर प्रो. सुरेश कुमार डोगरा ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया। पहले दिन हुए मुकाबलों के परिणाम

पुरुष वर्ग

- जीडीसी सूरनकोट ने जीडीसी डोडा को 25-17 व 25-19 से हराया

- जीडीसी बनिहाल ने जीडीसी बिश्नाह को 25-16 व 25-17 से हराया

- जीडीसी हीरानगर ने जीडीसी बिलावर को 25-10 व 25-12 से हराया

- आरएसपुरा ने जीडीसी मेंढर को 27-25, 21-25 व 27-29 से हराया

- जीडीसी पुंछ ने सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज ऊधमपुर को 25-18 व 25-10 से हराया। महिला वर्ग

- सरकारी महिला कॉलेज ऊधमपुर ने सरकारी डिग्री कॉलेज मेंढर को 25-19 व 25-13 से पराजित किया।

- भास्कर डिग्री कॉलेज ऊधमपुर ने जीडीसी बिलावर को 25-16 व 25-20 अंकों से हराया। यह रहे मैच में रेफरी

अमित शर्मा, संजीव पर्मा, संजय शर्मा, अजीत सिंह, पवन कुमार, कुलदीप शर्मा, पुष्प शर्मा, कुलभूषण कुमार, शशि शर्मा, मानिक नरगोत्रा व राकेश शर्मा।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN