गांगुली का बड़ा बयान, कहा- टीम इंडिया अच्छी है लेकिन विराट को....

Sanjeevni Today

Sanjeevni Today

Author 2019-10-17 01:28:43

  1. img

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए अध्यक्ष बनने जा रहे पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने यहां कहा कि भारत एक बहुत अच्छी टीम है लेकिन उसे बड़े टूर्नामेंट जीतने होंगे।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए अध्यक्ष बनने जा रहे पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने यहां कहा कि भारत एक बहुत अच्छी टीम है लेकिन उसे बड़े टूर्नामेंट जीतने होंगे। गांगुली ने ईडन गार्डन में बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के मुख्यालय पर संवाददाताओं से कहा, “भारत एक बहुत अच्छी टीम है लेकिन वह अभी तक विराट कोहली की कप्तानी में वैश्विक टूर्नामेंट नहीं जीत पायी है।

यह भी पढ़े: इन 3 क्रिकेटरों को भ्रष्टाचार के आरोपों में अस्थायी रुप से किया निलंबित

गांगुली ने कहा है कि विराट की टीम को बड़े टूर्नामेंट जीतने की जरुरत है। मैें यह नहीं कह रहा कि वह हर बार जीते क्योंकि यह संभव नहीं है लेकिन हम सात बड़े टूर्नामेंटों में खिताब नहीं जीत पाए हैं।” विराट की टीम इंडिया ने घरेलू स्तर पर अपना ऐसा दबदबा बनाया है कि उसकी तुलना स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग की शक्तिशाली ऑस्ट्रेलियाई टीमों से की जा रही है और साथ ही वह विदेशों का दौरा करने वाली बेहतरीन टीमों में से एक है। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2013 की चैंपियन्स ट्राफी जीतने के बाद से भारत की सीनियर पुरुष और महिला टीम में से कोई भी बड़ा खिताब नहीं जीत पायी है।

img

भारत 2015 और 2019 के वनडे विश्वकप और साथ ही 2016 के टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचा है जबकि वह 2014 के टी-20 विश्वकप और 2017 की चैंपियंस ट्राफी में उपविजेता रहा है। महिला टीम 2017 विश्वकप के फाइनल में इंग्लैंड से हारी थी और 2018 टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में भी इंग्लैंड से हारी थी। पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने मंगलवार को कहा, “भारतीय टीम अन्य टीमों के मुकाबले कहीं बेहतर है लेकिन उसे बड़े नॉकआउट मुकाबलों में मानसिक मजबूती दिखानी होगी। विराट को इस मुद्दे पर विचार करना होगा और यह देखना होगा कि आगे ऐसा ना हो।

टीम में पर्याप्त प्रतिभा है वरना सेमीफाइनल से पहले तक वह इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते।” गांगुली मुंबई में नामांकन भरने के बाद मंगलवार को कोलकाता लौटे जहां पहले हवाई अड्डे पर और फिर ईडन गार्डन पर उनका जबरदस्त स्वागत किया गया। अध्यक्ष पद के लिए गांगुली एकमात्र उम्मीदवार हैं और 23 अक्टूबर को बीसीसीआई की आम सभा में उनके नए अध्यक्ष बनने की घोषणा कर दी जाएगी।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN