ग्रीम स्मिथ बने एमसीसी के मानद आजीवन सदस्य

Outlook Hindi

Outlook Hindi

Author 2019-10-23 17:30:47

img

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मीथ को मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) का मानद आजीवन सदस्य चुना गया है। एमसीसी ने ट्विटर पर स्मिथ की सदस्यता की घोषणा की। एमसीसी ने मंगलवार को ट्वीट करके बताया कि एमसीसी साउथ अफ्रीका के दिग्गज ग्रीम स्मिथ को क्लब का मानद आजीवन सदस्य चुने जाने की घोषणा करता है।

ट्वीट कर जताई खुशी

साउथ अफ्रीका के लिए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6989 रन बनाने वाले स्मिथ ने इस सम्मान पर खुशी जताई। स्मिथ ने ट्वीट किया, ‘क्रिकेट के मक्का और एमसीसी को इस सम्मान के लिए धन्यवाद। वहां से जुड़ी मेरी बहुत सारी अच्छी यादें हैं तथा भविष्य में और यादें आपके साथ साझा करने को लेकर मैं रोमांचित हूं।’

बनाए ये रिकॉर्ड्स

पूर्व बल्लेबाज स्मिथ 22 साल की उम्र में साउथ अफ्रीका के सबसे युवा कप्तान बने। उन्होंने टेस्ट मैचों में 27 शतक की मदद से 9265 रन बनाए हैं। स्मिथ को 2004 में विजडन का साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया था। उन्होंने इंग्लैंड के 2003 दौरे पर पहले दो टेस्ट में दो दोहरे शतक भी लगाए थे। उन्होंने लॉर्ड्स पर दूसरे दोहरे शतक के दौरान इस मैदान पर किसी विदेशी खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड बनाया था।

इन सबको भी मिल चुकी है आजीवन सदस्यता

स्मिथ ने 259 रन की पारी खेलकर पूर्व महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन के 73 साल पुराने रिकार्ड को भी तोड़ा था। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑफ स्पिनर टिम मे को भी मानद आजीवन सदस्यता दी गई। इन दोनों के अलावा इस साल पाल कोलिंगवुड, एबी डि विलियर्स, मिशेल जानसन और एड्रियन मोर्गन को एमसीसी की आजीवन सदस्यता दी जा चुकी है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN