ग्लैमर की दुनियां में छाई एमपी की रोमा

Rapaz News

Rapaz News

Author 2019-09-23 18:47:07

img

ग्लैमर की दुनियां में इन दिनों मध्य प्रदेश के छोटे से नगर गाडरवारा की रोमा के काफी चर्चे हो रहे हैं। दरअसल रोमा ने सौंदर्य जगत में मिसेज एमपी का खिताब ही नहीं जीता बल्कि, वह मिसेज इंडिया 2019 की विजेता भी बन गई।

मिसेज इंडिया विजेता रोमा रघुवंशी राय का कहना है कि, आमतौर पर महिलाओं की यही सोच रहती है कि शादी के बाद घर तक सीमित रहना है और उनकी प्रतिस्पर्धा आस-पड़ोस तक ही रहती है। लेकिन महिलाओं को इस सोच से बाहर निकलना होगा और अपनी क्षमताओं को जिन्हें वह शादी के बाद खत्म समझतीं हैं उन्हें विकसित करना होगा।

यह कहना है कि हाल ही में मिसेज मप्र खिताब विजेता गाडरवारा की रोमा रघुवंशी राय का जिन्होंने कॉन्टेस्ट में डांस, स्पीच, डिबेट जैसी विधाओं में अपना हुनर दिखाकर खिताब हासिल किया।

करीब एक साल से गाडरवारा में रह रहीं मिसेज मप्र रोमा कहतीं हैं कि आमतौर पर शादी के बाद महिलाओं की यही सोच रहती है कि अब शादी हो गई है तो उनकी जिम्मेदारी पति और बच्चों तक सीमित है।

जबकि, उन्हें अपनी क्षमताओं को पहचानते हुए आगे बढ़ना चाहिए जिसमें वह अपनी क्षमताओं के अनुरूप हर क्षेत्र में सफल हो सकें।

मैंने जब मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट के लिए एप्लाई किया तो ऑडीशन के वक्त मैं भी थोड़ा नर्वस थी लेकिन जब ऑडीशन में शामिल हुई तो नर्वसनेस दूर हो गई।

रोमा कहतीं हैं कि मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट 2019 के लिए एआर एंटरटेनमेंट ग्रुप द्वारा देश के 20 राज्यों में तीन चरणों में ऑडीशन किए गए थे। जिसमें भोपाल में हुए ऑडीशन में उन्होंने टॉप थ्री में जगह बनाई। इसके बाद मुंबई में हुए ग्रेंड फिनाले के लिए ग्रूमिंग क्लासेस हुई और फिर ग्रेंड फिनाले में उन्होंने 60 अन्य प्रतिभागियों के बीच मिसेज मप्र का ताज पहना।

साथ ही एआर मिसेज यूटीफुल हेयर इंडिया का खिताब जीता। रोमा ने बताया कि वह मूलत: देवास निवासी सुरेश व सुनीता रघुवंशी की पुत्री हैं, जिनका विवाह 4 साल पहले गाडरवारा एनटीपीसी में कार्यरत सीनियर मैनेजर प्रसन्नजीत राय के साथ हुआ और वह करीब एक साल से गाडरवारा में रहने लगी।

img

महिला सशक्तिकरण के लिए हुए इस कॉन्टेस्ट के पूर्व रोमा अक्टूबर 2018 में टाटा एस गोल्ड घर लाओ गोल्ड स्पर्धा में भी विजेता बन चुकीं हैं।

रोमा ने बताया कि उन्हें कुकिंग का भी शौक है और वह घर पर टीवी का रिमोट लेकर बैठना पसंद नहीं करती बल्कि खुद को व्यस्त रखने और अपनी क्षमताओं को बढ़ाने प्रयासरत रहतीं हैं। एक यूट्यूब चैनल के जरिए भी अपने हुनर को बांटती हैं। वे कहतीं हैं कि उनकी इस उपलब्धि में उनके पति का भी पूरा सहयोग रहा जिन्होंने हौसला बढ़ाया।

img

सम्पर्क सूत्र : रापाज न्यूज

[] आपको यह खबर कैसी लगी, कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय बताऐं. []  देश दुनियां की ऐसी ही खबरों से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. धन्यवाद.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN