घरेलू उलझनों को दरकिनार कर जीत के ट्रैक पर दौड़ रहे शमी Amroha News

Jagran

Jagran

Author 2019-10-07 10:23:42

Jagran

img

अमरोहा, जेएनएन । घरेलू उलझनों को दरकिनार कर क्रिकेटर मुहम्मद शमी ने अपनी घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने दूसरी पारी में पांच विकेट झटक कर जब टीम को जीत दिलाई तो उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। गांव में उनके परिजनों में भी हर्ष का माहौल है।

रविवार को भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में खेला गया पहला टेस्ट मैच भारत ने 203 रन से जीत लिया। पहली पारी में गेंदबाज मुहम्मद शमी के हाथ कोई सफलता नही मिली थी। हालांकि उन्होंने अफ्रीकी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था लेकिन, दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों की मेहनत को मुहम्मद शमी ने जीत में बदल दिया। उन्होंने चौथे दिन 10.5 ओवर में अपनी घातक गेंदबाजी से पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। एक के बाद एक पांच विकेट चटकाकर अफ्रीकी टीम को 191 रन पर समेट दिया। शमी की धारदार गेंदबाजी से टीम इंडिया की जीत से समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। उनकी सफलता पर रविवार को उनके गांव में जश्न मनाया गया। लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी। शमी के समर्थकों ने उनके परिजनों को भी बधाई दी। शमी के भाई हसीब अहमद ने बताया कि इस उपलब्धि पर सभी को गर्व है। शमी ने भारत को जीत दिलाने में जी-तोड़ मेहनत की है।

डेढ़ साल से चल रहा पत्नी हसीन से विवाद

लगभग डेढ़ साल से शमी के रिश्ते अपनी पत्नी हसीन जहां से ठीक नहीं चल रहे हैं। हसीन ने शमी व उनके परिजनों के खिलाफ घरेलू ङ्क्षहसा व दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज करा रखा है। इसके चलते शमी को झटका लगा है। इसके बावजूद अपने खेल पर उन्होंने इसे हावी नहीं होने दिया।  

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD