घरेलू क्रिकेट में वापसी को तैयार पृथ्वी शॉ

Vir Arjun

Vir Arjun

Author 2019-11-09 16:03:00

img

नई दिल्ली । डोपिंग उल्लंघन के लिए आठ महीने का निलंबन झेल रहे सलामी युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अगले सत्र से क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं। शॉ पर लगा प्रतिबंध 16 नवम्बर को खत्म हो रहा है।

अपने जन्मदिन पर शॉ ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्हें नेट्स में अभ्यास करते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, "मैं आज 20 साल का हो गया। मुझे विश्वास है कि यह पृथ्वी शॉ 2.0 होगा। सभी शुभकामनाओं और समर्थन के लिए धन्यवाद। जल्द ही एक्शन में वापसी होगी।

शुक्रवार को, मुंबई चयन पैनल के अध्यक्ष मिलिंद रेगे ने कहा कि आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टीम के लिए निश्चित रूप से शॉ के चयन पर चर्चा की जाएगी।

रेगे ने कहा कहा, "वह 16 नवम्बर से खेलने के लिए स्वतंत्र होंगे, इसलिए निश्चित रूप से चयन के लिए उन पर विचार किया जाएगा। मैं इस पर कोई प्रतिबद्धता नहीं जता सकता कि वह वापस आएंगे या नहीं, लेकिन हम निश्चित रूप से उसके चयन पर चर्चा करेंगे।"

शुरुआत में तीन मैचों के लिए टीम घोषित की जाएगी, क्योंकि श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और शिवम दुबे इस वक्त टीम इंडिया के साथ बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहे हैं। मुंबई को ग्रुप स्टेज में कुल 7 मैच खेलने हैं। इनमें से 6 मैच पृथ्वी नहीं खेल पाएंगे क्योंकि तब तक उनका बैन खत्म नहीं होगा। आखिरी मैच के लिए उनका चयन संभव है।

उल्लेखनीय है कि 22 फरवरी 2019 को इंदौर में हुए एक मैच के बाद शॉ का यूरिन सैम्पल लिया गया था। इसमें प्रतिबंधित दवा 'टर्बुटेलाइन' पाई गई। जिसके बाद बीसीसीआई ने उन पर आठ माह का प्रतिबंध लगाया गया था। बता दें कि 'टर्बुटेलाइन' आमतौर पर खांसी और सर्दी की दवाओं में पाया जाता है। पृथ्वी ने स्वीकार किया था कि उन्होंने जुखाम के दौरान कफ सीरप लिया था, हालांकि उन्हें इस ड्रग के बारे में जानकारी नहीं थी। हिस

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD