चहल टी-20 क्रिकेट में विकेटों के अर्धशतक से एक कदम दूर

Vir Arjun

Vir Arjun

Author 2019-11-10 08:26:00

img

नागपुर। भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला का आखिरी और निर्णायक मैच नागपुर में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए खास साबित हो सकता है. दरअसल चहल टी-20 क्रिकेट में 50 विकेट हासिल करने से सिर्फ एक विकेट दूर हैं.

यदि वह बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में एक विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन के बाद तीसरे भारतीय गेंदबाज होंगे जिन्होंने टी-20 मैच में 50 विकेट हासिल किये हैं. अश्विन के टी-20 में 52 और बुमराह के नाम 51 विकेट हैं और यदि चहल इस मैच में चार विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह अश्विन को पीछे छोड़कर भारत की तरफ से टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.

चहल के पास राजकोट टी-20 में तीन विकेट झटककर अंतरराष्ट्रीय टी-20 में विकेटों का अर्धशतक पूरा करने का शानदार मौका था लेकिन पंत की विकेटकीपिंग के दौरान एक भूल ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. पंत ने लिट्टन दास को चहल की गेंद पर स्टंप आउट किया लेकिन जब अंपायर ने इस फैसले के लिए तीसरे अंपायर की मदद ली तो पता चला कि उन्होंने स्टंप के पार पहुंचने से पहले ही गेंद को लपक लिया. ऐसे में उस गेंद को अंपायर ने नो बॉल करार दिया और चहल के खाते में विकेट भी नहीं जुड़ा.

चहल ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 करियर में 33 मैच में 49 विकेट हो गए हैं. ये विकेट उन्होंने 20.89 की औसत और 7.90 इकोनॉमी से लिए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6/25 रहा है. फॉर्म में चल रहे चहल के पास नागपुर में खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में 1 विकेट लेकर विकेटों का अर्धशतक पूरा करने का शानदार मौका है. यदि वो रविवार को ऐसा करने में सफल होते हैं तो बुमराह और अश्निन के बाद ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बन जाएंगे.

बता दें कि तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. बांग्लादेश ने दिल्ली में खेले गए पहले टी-20 में सात विकेट से जीत दर्ज की थी, जबकि राजकोट में भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली.

एजेंसी (हिस.)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN