चोट से जूझ रही हर टीम, आज जेसन रॉय के बग़ैर उतरी है इंग्लैंड

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 16:00:31

img

इस विश्वकप में हर टीम के लिए चोट एक सिरदर्द बन चुकी है. अब इस मुश्किल से गुज़र रही है मेज़बान इंग्लैंड की टीम. शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय हैमस्ट्रिंग में अकड़न की वजह से दो मुक़ाबलों से बाहर हो गए हैं.

वेस्ट इंडीज के ख़िलाफ़ खेले गए मैच में इंग्लैंड को भले ही जीत मिल गई हो, लेकिन जेसन रॉय के रूप में उसे बड़ा झटका लगा था. फील्डिंग के दौरान ही उन्हें खिंचाव आया और मैदान छोड़कर जाने के बाद हालत ये हो गई थी कि वो ओपनिंग करने भी नहीं उतर पाए. जेसन रॉय की जगह नंबर-3 के बल्लेबाज़ जो रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी की शुरुआत की और शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई.

img

जेसन रॉय को लंदन भेज कर एमआरआई स्कैन करवाया गया था, जिसमें साफ हो गया कि उनके हैमस्ट्रिंग में गंभीर खिंचाव है. रॉय की चोट की फिर से जांच होगी, लेकिन फ़िलहाल वो अगले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

जेसन रॉय अभी तक विश्वकप के 4 मैच में 215 रन बना चुके हैं और इस टूर्नामेंट में उन्होंने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर टीम को विस्फ़ोटक शुरुआत दी है. रॉय ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 153 रन की विशाल पारी खेली थी, इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 5 छक्के लगाए थे.

img

जेसन रॉय के अलावा इसी मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन भी पीठ दर्द की शिकायत की वजह से मैदान के बाहर चले गए थे. इयॉन मॉर्गन की ग़ैरमौज़ूदगी में इंग्लैंड के उपकप्तान जोस बटलर ने कप्तान की भूमिका अदा की थी.

img

हालांकि ये तय है कि अगले दो मुक़ाबलों में जेसन रॉय की जगह 28 साल के जेम्स विंस खेलेंगे, जिनका विश्वकप में ये पहला मैच होगा. विश्वकप से पहले जेम्स विंस पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 4-0 वनडे सीरीज़ की जीत का हिस्सा थे. जेम्स ने उस वक़्त दो पारियों में 43 और 33 रन की पारी खेली थी. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ वॉर्म मैच में शानदार 64 रन की पारी खेली थी.

इस विश्वकप में कई ख़िलाड़ी चोटिल होकर अपनी टीमों के लिए चिंता का सबब बने हुए हैं. दक्षिण अफ़्रीका के कई खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हैं, वहीं भारत के टॉप बल्लेबाज़ शिखर धवन और टॉप गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं. उधर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस चोटिल होकर बाहर हो गए हैं.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN