चोट से परेशान है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, अब होगा ऑपरेशन

Satyavrat

Satyavrat

Author 2019-09-22 13:18:09

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ ने ICC विश्व कप 2019 में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में पांच विकेट लेने के कारण मेजबान टीम को उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वियों ने हरा दिया। हालांकि, बाएं हाथ के गेंदबाज वर्तमान में अनिश्चित काल के लिए क्रिकेट से बाहर होने के बाद फिटनेस के मुद्दों पर लड़ रहे हैं। वह हाल ही में ससेक्स के साथ एक छोटे विटैलिटी टी 20 ब्लास्ट स्टिंट से लौटे।

imgThird party image reference

29 वर्षीय बाएं हाथ के तेज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 11 एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें 5/44 और 7 T20I खेलों में 16 विकेट लिए, जिसमें 4/21 के सर्वश्रेष्ठ के साथ 7 विकेट हासिल किए। उन्होंने आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए भी पांच मैच खेले और पांच विकेट लिए। उनकी विटैलिटी टी 20 ब्लास्ट का संकेत पीठ में खराश का अनुभव करने के बाद समाप्त हो गया और स्कैन ने पुष्टि की कि यह अतीत में उन्हें बार-बार होने वाले तनाव फ्रैक्चर से जुड़ा था।

Behrendorff पिछले दो वर्षों से अपनी पीठ के मुद्दों का प्रबंधन कर रहा था। इसमें प्रथम श्रेणी क्रिकेट से हटना और सीमित ओवरों के खेल पर ध्यान केंद्रित करना शामिल था। उन्हें मार्श वन-डे कप की याद आएगी, यहां तक ​​कि पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल स्टाफ बीबीएल 2019-20 से पहले आराम करने के अलावा सर्जरी सहित सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।

imgThird party image reference

अगर तेज गेंदबाज पीठ की सर्जरी करता है, तो वह क्राइस्टचर्च स्थित सर्जन ग्राहम इंग्लिस से परामर्श करने के लिए जल्द ही न्यूजीलैंड जा सकता है, जिसने बॉन्ड और पैटिंसन दोनों की सर्जरी की। दोनों गेंदबाज पूर्णकालिक क्षमता के साथ क्रिकेट में वापसी करने में सक्षम थे और बेहरेनडॉर्फ तीनों प्रारूपों में खेलने में सक्षम हो सकते हैं। हालांकि, इस तरह की सर्जरी में 9-12 महीने की वसूली का समय होता है, जो टी 20 विश्व कप 2020 को भी ध्यान में रखता है।

imgThird party image reference

सर्जरी में फ्यूज़िंग स्क्रू और एक टाइटेनियम केबल को निचले हिस्से में तनाव फ्रैक्चर को स्थिर करना शामिल है जो कि ESPNcricinfo के अनुसार पारंपरिक रूप से ठीक नहीं होगा। कीवी पेसर शेन बॉन्ड की 2004 में यह सर्जरी हुई थी और इसने उन्हें छह और सालों तक खेलने में सक्षम बनाया, आखिरकार इसे 2010 में क्विट कहा गया। जेम्स पैटिंसन की भी यह सर्जरी 2014 में हुई थी, जब उनका करियर 27 साल का हो सकता था। उन्होंने हाल ही में एशेज में ऑस्ट्रेलिया के लिए वापस आने और खेलने के लिए एक अद्भुत वसूली की।

बेहरेनडॉर्फ ने आखिरी बार नवंबर 2017 में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रथम श्रेणी का खेल खेला था। उन्होंने WA के लिए 23.85 के औसत से 126 विकेट लिए हैं और 2013-14 में शील्ड शील्ड सीजन में 40 विकेट लिए, जिसके कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया का घरेलू खिलाड़ी घोषित किया गया। जनवरी 2015 में।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN