छह जिलों में चार लाख वर्ग मीटर भूमि में होगा निवेश

Jagran

Jagran

Author 2019-11-06 09:09:04

Jagran

img

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में देश-विदेश से आने वाले निवेशक विभिन्न सेक्टरों में लाखों वर्ग मीटर भूमि पर निवेश कर सकते हैं। इसके लिए प्रदेश सरकार ने निजी व सरकारी भूमि का बैंक तैयार किया है।

मुख्य रूप से छह जिलों में फोकस कर 419436 वर्ग मीटर सरकारी भूमि तैयार की है। इसके अलावा निवेशकों को उद्योग लगाने के लिए भूमि लीज पर देने के लिए 320 लोग भी सामने आए हैं। सरकार की ओर से बनाए गए लैंड बैंक के अनुसार, प्रदेश के छह जिलों में 419436 वर्ग मीटर जमीन है। सरकार ने बड़े उद्योगपतियों की संभावित जमीन की जरूरतों के दृष्टिगत कांगड़ा जिले के ढलियारा, नगरी, राजा का बाग व कंदरोड़ी में सबसे अधिक 1,70,871 वर्ग मीटर के 88 प्लॉट की व्यवस्था की है। इसके अलावा ऊना के टाहलीवाल, गगरेट, मैहतपुर, जीतपुर व पंडोगा औद्योगिक क्षेत्र में 1,67,569 वर्ग मीटर के 62 प्लॉट, सोलन के काठा, बलांगी व ममलीग इंडस्ट्रियल एरिया में 43038 वर्ग मीटर के 35 प्लॉट, शिमला में 11,617 वर्ग मीटर में 19, बिलासपुर के ग्वालथाई में 16,257 वर्ग मीटर के 19 और चंबा के गरनोटा व हटली क्षेत्र में 10,064 वर्ग मीटर के 23 प्लॉट की व्यवस्था की है। इसके अलावा 320 लोगों ने भी निजी भूमि देने की बात कही है। इनमें से 111 लोग भूमि लीज पर देने के लिए तैयार हैं, जबकि 209 लोग उद्योगपतियों को जमीन बेचने के लिए भी तैयार हैं। इन लोगों की पहचान व संपर्क नंबर भी सरकार ने इन्वेस्टर्स मीट की वेबसाइट में अपलोड किए हैं। अगर निवेशक चाहें तो किसी भी वक्त भूमिधारकों से बात कर सकते हैं।

.......................

कांगड़ा एयरपोर्ट में आज आएंगे अतिरिक्त विमान

संवाद सहयोगी, गगल : ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के मद्देनजर जिला प्रशासन ने मंगलवार को धर्मशाला से कांगड़ा एयरपोर्ट तक पूर्व सुरक्षा रिहर्सल की। हवाई यातायात के प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि छह नवंबर को दिल्ली से कांगड़ा एयरपोर्ट के लिए एयर इंडिया कीदो अतिरिक्त उड़ानें दिल्ली और चंडीगढ़ से आएंगी। यानी पहले ये उड़ानें दिल्ली से गगल आएंगी और गगल से चंडीगढ़ के लिए जाएंगी और वहां से निवेशकों को लाएंगी। इसके अलावा दो प्राइवेट चार्टर्ड विमान दिल्ली और एक चंडीगढ़ से गगल आएगा। उन्होंने बताया कि निवेशकों और मेहमानों के स्वागत के लिए कांगड़ा एयरपोर्ट को सजा दिया है।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD