जन्मदिन के मौका पर कोहली ने ट्विटर पर एक खत किया शेयर

Crimenazar

Crimenazar

Author 2019-11-05 11:59:55

भारतीय कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) मंगलवार को 31 वर्ष के हो गए हैं। अपने जन्मदिन के मौका पर कोहली (Virat Kohli) ने ट्विटर पर एक खत शेयर किया है जो उन्होंने 15 वर्ष के विराट यानि खुद को लिखा है। कोहली (Virat Kohli) ने इस खत में 15 वर्ष के विराट यानि चीकू को जिंदगी में आने वाली चुनौतियों के साथ-साथ उन चीजों की तरजीह देने की सलाह दी है जो उस समय उनके पास थी। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि कोहली के बचपन का चीकू था। imgकोहली ने लिखा, 'मैं 15 वर्ष के विराट यानि खुद को अपने सफर व जिंदगी के कुछ अहम पाठ बताते हुए यह खत लिखा है। मैंने इसे बेहतर लिखने की हर प्रयास की है। एक बार जरूर पढ़ें। '

''हाय चीकू, सबसे पहले तो मैं तुम्हें जन्मदिन की शुभकामना देना चाहता हूं। मैं जानता हूं कि अपने भविष्य को लेकर आपके मन में मेरे लिए बहुत सारे सवाल होंगे। मुझे माफ करना, लेकिन मैं बहुत सारे सवालों का जवाब नहीं दे पाऊंगा, क्योंकि मैं नहीं जानता कि तुम्हारे लिए आगे कौन से प्यारे सरप्राइज हैं। हर चुनौती रोमांच भरती है व हर निराशा एक सबक सिखाती है। आपको आज इस बात का अहसास नहीं होगा, लेकिन यह सफर से ज्यादा मंजिल पर जाने के बारे में है। व यह सफर है- सुपर।

जो मैं तुम्हें बताऊंगा वह यह है कि तुम्हारे लिए जिंदगी ने कुछ बड़ा रखा हुआ है। लेकिन उसके लिए तुम्हे मिलने वाले हर मौके के लिए तैयार रहना होगा। जब भी वह तुम्हारे हाथ मौका आए उसे हाथों-हाथ ले लेना, व उसे कभी मत लेना जो सरलता से मिल जाए। अगर ऐसा करोगे तो तुम भी फेल हो जाउगे जैसे हर कोई होता है। अपने आप से यह वादा करो कि तुम कभी भी उठना नहीं भूलोगे। व अगर पहली बार में तुम नहीं कर पाते हो तो दोबारा प्रयास करना। '

विराट कोहली के जन्मदिन पर उनपर बना सुपर हीरो शो 'सुपर वी' रिलीज हो रहा है


तुम्हें बहुत से लोग प्यार करेंगे व बहुत से लोग तुम्हें नापसंद भी करेंगे। इनमें से कुछ ऐसे भी होंगे, जो तुम्हें जानते तक नहीं होंगे। उनकी चिंता मत करना। सिर्फ खुद पर विश्वास रखना।मुझे पता है कि पापा ने जो जूते तुम्हें गिफ्ट में नहीं दिए हैं वैसे तुम उसी पर सोच रहे हो। लेकिन यह जान लो कि सुबह-सुबह जब वह तुमसे गले लगेंगे व तुम्हारी हाइट पर मजाक करेंगे उसके सामने उन गिफ्ट का कोई मतलब नहीं होगा। इन्हें संजो कर रखो, इन्हें याद रखना। मुझे पता है कि वो कभी-कभी तुम्हें कठोर लगेंगे, लेकिन यह बस इसलिए है क्योंकि वो तुम्हें सबसे बेहतर होते देखना चाहते हैं।

विराट कोहली के पिता की मृत्यू तब हो गई थी जब वह रणजी टीम के लिए खेला करते थे


तुम्हें ये भी लगता होगा कि मम्मी-पापा तो हमें समझते ही नहीं, लेकिन याद रखना एक परिवार ही है जो हर स्थिति में बिना किसी शर्त के हमारे साथ खड़ा रहता है। उन्हें भी प्यार करो, उनका सम्मान करो व जब तक उनके साथ हो, समय बिताओ उनके साथ। पापा को कहो कि तुम उनसे कितना प्रेम करते हो- बहुत ज़्यादा! उन्हें यह बात आज कहो, कल दोबारा कहो, हर बार कहो जब भी मौका मिले।

और अंत में, अपने दिल की सुनो, अपने सपनों का पीछा करो, खुद को विनर्म बनाओ। संसार को दिखा दो कि बड़े सपने देखना ही हमें बेहतरीन बनाता है, बाकियों से अलग करता है। जो हो, वैसे बने रहो, अपने मूल रूप में।

व हाँ, ये पराठे तो खूब खाओ, स्वाद ले कर खाओ भाई! आने वाले दिनों में ये कितनी बड़ी बात बन जाएगी तुम्हें अंदाजा नहीं है।

हर दिन को बेहतरीन बनाओ
विराट''

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD