जब टॉस के लिए मैदान पर आए तीन 'कप्तान', जानिए मजेदार वजह

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-09-29 16:11:23

img

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा गया है। सीरीज का पहला टी-20 मैच रविवार (29 सितंबर) को  सिडनी के ओवल में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस के दौरान एक मजेदार वाक्या देखने को मिला। दरअसल, टीम शीट पर ऑस्ट्रेलिया की कप्तान का नाम कुछ और लिखा था, लेकिन टॉस के वक्त कोई और ही कैप्टन मैदान पर उतरी। टीम और टॉस के लिए अलग-अलग कप्तान की वजह बेहद मजेदार है।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तान मेग लेनिंग हैं, लेकिन टॉस की 'कप्तान' बनकर मैदान पर एलिसा हिली उतरी। इस तरह अलग-अलग कप्तान आने की वजह मेग लेनिंग ने बताई। एलिसा हिली को टॉस के लिए भेजने के पीछे मेग लेनिंग ने वजह खुद को टॉस के लिए अनलकी होना बताई। एशेज के दौरान लेनिंग इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ दो बार टॉस जीत पाई। इसके अलावा एक बार उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीता था। 

मेग लेनिंग का कहना है कि टॉस में मेरा रिकॉर्ड काफी बुरा है। उन्होंने कहा एलिसा ने कुछ बोलते हुए टॉस किया और हम जीत गए। यह क्रिकेट का शायद पहला मामला है, जब दौरान मैदान पर तीन 'कप्तान' रहे। श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू के साथ ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग और ऑस्ट्रेलिया की 'टॉस कप्तान' एलिसा हिली। 

— ICC (@ICC) September 29, 2019
READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD