जब तक मैं BCCI में हूं, हर क्रिकेटर को इज्जत मिलेगी: सौरव गांगुली

The Quint

The Quint

Author 2019-10-23 08:57:05

img

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. मुंबई में बुधवार 23 अक्टूबर को बीसीसीआई हेडक्वार्टर में सौरव गांगुली को आधिकारिक तौर पर बोर्ड का अध्यक्ष चुना गया.

गांगुली ने कहा कि उनके लिए सम्मान की बात है कि उन्हें ऐसे मौके पर बोर्ड की जिम्मेदारी मिल रही है और वो इसकी साख बनाए रखेंगे. साथ ही एक मजबूत और भ्रष्टाचार मुक्त बोर्ड चलाएंगे.

गांगुली ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली से लेकर आईसीसी तक तमाम मुद्दों पर जवाब दिए-

  • मैं विराट से कल बात करूंगा. वो भारतीय टीम के कप्तान हैं और भारतीय क्रिकेट में सबसे अहम शख्स हैं. हम उनको हर तरह से सपोर्ट करेंगे.
  • 5 टेस्ट क्रिकेट सेंटर पर- हमारे पास कई राज्य संघ हैं, जिनमें टेस्ट मैच खेले जाते हैं. 5 टेस्ट सेंटर को लेकर विराट ने जो कहा है हम उस पर उनसे बात करेंगे और उनकी राय जानेंगे.
  • वानखेड़े स्टेडियम मेरे लिए बहुत स्पेशल है, क्योंकि यहां मैंने भारत के लिए अपना पहला शतक लगाया था. पाकिस्तान के खिलाफ अंडर-19 में मैंने अपना पहला शतक लगाया था और वहां से मेरा करियर आगे बढ़ा था.
  • टीम इंडिया के प्रदर्शन पर- हम यहां उनकी जिंदगी आसान बनाने आए हैं, न कि मुश्किल. जो कुछ भी होगा सब प्रदर्शन के आधार पर विश्लेषण होगा. एक दूसरे के लिए आपसी
  • आईसीसी से 372.5 मिलियन डॉलर बीसीसीआई को मिलने हैं 5 साल के दौरान. हम ये तय करेंगे कि बीसीसीआई को उसका हक मिले.
  • धोनी पर- मेरी अभी उनसे बात नहीं हुई है. मुझे उम्मीद है कि जल्द ही उनसे मिलूंगा. वो भारत के सबसे महान खिलाड़ियों में से हैं. चैंपियन इतनी जल्दी हार नहीं मानते. मुझे नहीं पता कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है, वो अपने करियर के बारे में क्या सोच रहे हैं, लेकिन जो भी है हम उनसे डील कर लेंगे. जब आप उनकी उपलब्धियां देखते हो, तो आपको कहते हो- वाह, क्या क्रिकेटर हैं. भारत को उन पर गर्व है. जब तक मैं हूं, तब तक हर किसी को बराबर सम्मान मिलेगा.
  • विजय हजारे ट्रॉफी विवाद पर- जो कुछ भी हुआ वो पहले से तय नियमों के मुताबिक है. सभी को इनके बारे में पता था. इसलिए ग्रुप स्टेज में अच्छे प्रदर्शन की अहमियत है.
  • भारत-बांग्लादेश क्रिकेट पर- बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत आने का न्यौता स्वीकार किया है. वो कोलकाता में होने वाले टेस्ट मैच में आएंगी. तो अगर प्रधानमंत्री आ रहा है, तो मुझे नहीं लगता कि बांग्लादेशी टीम नहीं आएगी.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD