जमशेदपुर एफसी का नया प्रयोग, चुने तीन कप्तान

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-10-18 02:01:50

img

जमशेदपुर फुटबॉल क्लब ने एक नया प्रयोग करते हुए इस बार इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) में उतरने से पहले टीम का नेतृत्व करने के लिए नहीं, बल्कि तीन-तीन खिलाड़ियों को चुना है। इनके नाम हैं डिफेंडर तिरी, मिडफिल्डर पीटी और मेमो शामिल हैं।

मालूम हो कि पिछले दो सीजन से तिरी ही टीम के कप्तान रहे हैं। संभवत: फुटबॉल के इतिहास में यह पहला प्रयोग होगा, जब एक टीम के तीन-तीन कप्तान होंगे। जेएफसी के मुख्य कोच अंटोनियो ने बताया कि कप्तान चयन में टीम के सभी खिलाड़यों ने हिस्सा लिया। यह निर्णय गुप्त मतदान के आधार पर किया गया। दरअसल कोच की कोशिश है कि टीम में जो भी अनुभवी खिलाड़ी हैं उन्हें लीडर के तौर पर तैयार किया जाये। अंटोनियो की मानें तो तिरी, मेमो और पीटी न केवल अनुभवी हैं, बल्कि स्वाभाव से भी काफी मिलनसार हैं।

तीनों कप्तान का परिचय : स्पेनिश डिफेंडर तिरी पिछले दो सीजन से जेएफसी के कप्तान हैं, जबिक ब्राजीली मिडफिल्डर मेमो भी पिछले दो सीजन से टीम का हिस्सा हैं। मेमो की पहचान हंसमुख एवं मेहनतकश खिलाड़ी के रूप में स्थापित है। अब रही बात पीटी की, तो स्पेन के इस खिलाड़ी ने इसी साल जेएफसी से करार किया है। स्पेनिश ला लीगा में खेल चुके पीटी इस वक्त जेएफसी के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN