जम्मू ने ऊधमपुर को छह विकेट से हराया

Jagran

Jagran

Author 2019-09-18 09:06:01

Jagran

img

संवाद सहयोगी, बिलावर: खेलों के प्रति युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए केंद्र सरकार ने कई सारी योजनाएं चला रही है। खेलों इंडिया के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाओं को निखारने का काम किया जा रहा है। उक्त बातें एडीसी जोगिंद्र सिंह राय ने कही, जो कि बिलावर के नाज खेल मैदान में युवा सेवा एंव खेल विभाग की ओर से करवाए जा रहे अंडर-14 प्रात स्तरीय अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता के उदघाटन कार्यक्रम के दौरान संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आज के दौर में शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी उज्जवल भविष्य बन सकता है, इसलिए हम लोगों को हर खेल को अनुशासन और खेल भावना से खेलना चाहिए। एडीसी बिलावर ने तीन दिनों तक नाज खेल मैदान में चलने वाली अंडर-14 क्रिकेट प्रतियोगिता को शुरू करवाया। उदघाटन मैच जम्मू और ऊधमपुर के बीच खेला गया। इससे पहले तहसीलदार डॉ.विशाल सिंह परिहार, रेंज अधिकारी भूपेंद्र सिंह और खेल विभाग के अधिकारियों ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों के साथ परिचय किया।

मंगलवार को पहले दिन जम्मू और उधमपुर के बीच हुए मैच में ऊधमपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में 57 रन बनाये। जिसमें शिवाक्ष ने नाबाद रहते हुए 19 रन बनाये, जबकि जम्मू की ओर से बिसमिल और मन्नत ने 2-2 विकेट लिये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जम्मू की टीम चार विकेट खोकर दस ओवर में ही यह लक्ष्य पा लिया। जम्मू ने यह मैच 6 विकेट से जीता। जम्मू की ओर से धु्रव ने 24 रन बनाये और उधमपुर की ओर से रॉयल ने तीन विकेट लिये। दूसरा मैच साबा और रियासी की टीम के बीच हुआ। साबा की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। और 12 ओवर में रियासी को 94 रन पर समेट दिया। रियासी की ओर से अरूण सिन्याल ने 15 रन बनाये, जबकि साबा के रिदिम ने 4 विकेट लिये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ने टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 12वें ओवर में मैच जीत लिया। साबा की ओर से सुजल ने नाबाद 24 रन बनाये। बाक्स----

दस में से पाच जिलों की टीमें पहुंची

बिलावर: नाज खेल मैदान में मंगलवार से शुरू हुई अंडर-14 प्रात स्तरीय अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में दस जिलों की टीमों से सिर्फ पाच जिले कठुआ, साबा, जम्मू, उधमपुर, रियासी की टीमों ने भाग लिया। पूंछ, राजौरी, डोडा, रामबन, किश्तवाड़ की टीमें नहीं पहुंची।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN