जानिए आईपीएल 2019 सबसे लंबा छक्का लगाने वालेबल्लेबाज

Technical and trending news

Technical and trending news

Author 2019-10-07 14:29:45

1 . महेन्द्र सिंह धोनी ( 111 मीटर )

Dhoni IPL 2019 Sixes RCB के खिलाफ हालिया मुकाबले में आखिरी ओवर में जीत के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स को 26 रनों की जरूरत थी . स्ट्राइक पर थे कप्तान धोनी और उमेश यादव बॉलिंग कर रहे थे . पहली गेंद पर धोनी ने चौका लगाया और इसके बाद उन्होंने उमेश की शॉर्ट बॉल पर 111 मीटर लंबा छक्का जड़ दिया . यह इस सत्र का अब तक का सबसे लंबा छक्का था . धोनी ने इस ओवर में 24 रन बटोरकर एक बार फिर दर्शा दिया कि वह सबसे बेहतरीन फिनिशर हैं .

imgWww.google.com

2 . हार्दिक पंड्या ( 104 मीटर )

Hardik Pandya IPL 2019 Sixes इस सीजन का दूसरा सबसे लंबा छक्का हार्दिक पंड्या ने लगाया है . हार्दिक पंड्या इस सीजन में गजब के फॉर्म में दिखाई दिये हैं और शानदार बल्लेबाजी की है मुंबई इंडियंस के लिए एक फिनिशर के तौर पर . आरसीबी के खिलाफ अपने 32 * रनों की पारी के दौरान पंड्या ने 104 मीटर का छक्का लगाया था जो कि इस सत्र का दूसरा सबसे लंबा छक्का है .

imgWww.google.com



3 . क्रिश लीन ( 102 मीटर )

नंबर तीन पर हैं कोलकाता नाइटराइडर्स के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिश लीन . लीन की गिनती टी20 क्रिकेट के सबसे विध्वंसक बल्लेबाज के रूप में होती है और उन्होंने अपने इस रोल को पूरी तरह सही साबित करते हुए आरसीबी के खिलाफ अपने 43 रनों की पारी के दौरान 102 मीटर का गगनचुंबी छक्का जड़ा था . यह इस सत्र का तीसरा सबसे लंबा छक्का है .

imgWww.google.com

4 . उमेश यादव ( 101 मीटर )

यह नाम इस लिस्ट में काफी चौंकाने वाला है क्योंकि उमेश यादव एक एक्सपर्ट बल्लेबाज नहीं है बल्कि वे तो एक टेलेंडर हैं . हैदराबाद के खिलाफ मैच में उमेश यादव ने संदीप शर्मा के 16वें ओवर की 5वीं गेंद पर उमेश ने लॉन्ग ऑन पर 101 मीटर लंबा छक्का लगाया . यह इस सत्र का चौथा सबसे लंबा छक्का है .

imgWww.google.com

5 . क्रिस गेल ( 101 मीटर )

आईपीएल का लगभग हर रिकॉर्ड क्रिश गेल के नाम दर्ज है . इस सीजन में गेल हालांकि अपने पूरे दमखम में नहीं दिखे , परन्तु उन्होंने टुकड़ों में शानदार प्रदर्शन किया है . ऐसा ही उन्होंने 30 मार्च को मंबई के खिलाफ मैच में मिचेल मैक्कलेंघन की गेंद पर गेल ने जड़े दो लंबे छक्के . इसमें से पहला छक्का डीप - मिड विकेट के ऊपर से 101 मीटर की दूरी तक गयाजोकि इस सत्र का 5वा सबसे लंबा छक्का है . इसी मैच में गेल ने इंडियन टी - 20 लीग में 300 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था .

imgWww.google.com


READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD