जानिए किस भारतीय खिलाड़ी ने 300 रन टेस्ट क्रिकेट में बनाए हैं

Sunil yadav

Sunil yadav

Author 2019-09-20 10:06:19

टेस्ट क्रिकेट मैं 300 रन बनाना कोई आम बात नहीं हैं विश्व मे 30 ही ऐसे खिलाडी है जिन्होंने यह कारनामा करके दिखाया हैं। भारत में यह कारनामा केवल 2 ही खिलाड़ियों ने किया हैं ।

imgThird party image reference

सहवाग ने कारनामा 2 बार किया हैं पहला पाकिस्तान के विरुद्ध जब इन्होने 309 रन बनाये थे दूसरा दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध जब इन्होने 319 रन बनाये थे आप बहुत हैरान होंगे यह जानकर की यह 3 बार भी 300 का आंकड़ा छू सकते थे लेकिन जैसा हम जानते हैं सहवाग बड़े ही विस्फोटक अंदाज़ के खिलाडी थे।

imgThird party image reference

वह कभी भी चौका या छक्का लगा देते थे बिना अपना निजी रन की परवाह करके । एक बार ऐसे हुआ कि श्रीलंका के विरुद्ध सहवाग 293 पर खेल रहे थे इन्होने तुरंत छक्का लगाने की कोशिश की और कैच आउट हो गए। कोई भी बल्लेबाज 300 के करीब तो क्या 100 के करीब आने पर भी ध्यान से खेलता हैं ताकि वह शतक आराम से बना सकें मगर सहवाग का मिज़ाज कुछ अलग था।

imgThird party image reference

दूसरा भारतीय 300 रन बनाने वाले है करुण नायर इन्होने इंग्लैंड के खिलाफ 303 रन बनाये थे ताज्जुब की बात तो यह हैं की उसके कुछ दिन बाद यह चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे । यह केवल दूसरे ही भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने 300 का आंकड़ा छुआ हैं और वो भी इंग्लैंड के विरुद्ध।

imgThird party image reference


READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD