जानिए विराट कोहली शाकाहारी क्यों बने?

Sunil yadav

Sunil yadav

Author 2019-11-01 09:18:21

फिटनेस को और बेहतर बनाने के लिए विराट कोहली शाकाहारी बने।

विराट कोहली शाकाहारी क्लब में शामिल हो गए हैं और रन-मशीन अब अपनी फिटनेस को और बेहतर बनाने के लिए एक नए डाइट प्लान पर है।

टेनिस सुपरस्टार सेरेना और वीनस विलियम्स, चार बार के फॉर्मूला वन चैंपियन लुईस हैमिल्टन और दिग्गज धावक कार्ल लुईस शीर्ष एथलीटों में से एक हैं, जो अतीत में शाकाहारी बने थे।

imgThird party image reference

कोहली निस्संदेह दुनिया के सबसे फिट एथलीटों में से हैं और युवा आइकन होने के नाते लोग उनकी तरफ देखते हैं। भारत के कप्तान न केवल आम लोगों के लिए बल्कि दुनिया भर के अन्य पेशेवर एथलीटों के लिए भी फिटनेस लक्ष्य निर्धारित कर रहे हैं।

imgThird party image reference

वर्षों पहले, जब वह एक सामान्य आहार पर थे तो उन्होंने कहा था कि यदि उन्हें विकल्प दिया जाता है तो वह शाकाहारी बनना पसंद करेंगे। वह अब अपने आप को पहले से ज्यादा मजबूत महसूस कर रहे हैं।

कोहली के स्वस्थ आहार में अब प्रोटीन शेक, सब्जियां और सोया शामिल हैं। बह खिलाड़ी जो पहले खाने का शौक़ीन था, अपनी बिरयानी से प्यार करता था, कोहली ने अब अंडे और डेयरी उत्पादों को छोड़ दिया है। पशु प्रोटीन (मांस) त्यागने और शाकाहारी होने के बाद विराट कोहली को काफी फायदा हुआ है।

परिवर्तन उल्लेखनीय रहा है। इसने न केवल उन्हें अच्छा शारीरिक आकार मिला है बल्कि यह आहार उन्हें मानसिक रूप से मदद भी करता है।

imgThird party image reference

कोहली ने इस आहार को शुरू किया और वह मजबूत महसूस कर रहे हैं क्योंकि उनकी पाचन शक्ति बढ़ गई है। वह मांस, अंडे या डेयरी उत्पादों की कमी महसूस नहीं कर रहे हैं।

कोहली के आहार का उनके व्यक्तित्व और स्वभाव पर शांत प्रभाव पड़ा है, जिसके परिणाम क्रिकेट मैदान पर उनकी बल्लेबाजी और नेतृत्व दोनों में देखे जा सकते हैं।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD