जानें क्रिकेट के खेल के नियम, तीसरा चरण।

Daily Morning

Daily Morning

Author 2019-09-26 02:31:49

imghttps://images.app.goo.gl/UtghG2zey6uMjbVv6

इसके अलावा जो बेल्स होती है उनको बनने की भी कुछ रूल्स है जो कि डिफाइन है और साथ ही साथ में अगर हम पैसों को भी लगता है कि काफी हवा चल रही है ऐसे कुछ चीज़ होती है। जिससे बालों में गिर जाती है तो उनको अंपायर हटा मैच के दौरान गैस क्रिकेट का लॉट नंबर नाइन कहता है कि जब बॉल से खेला जाता है जो पिच है जो ग्राउंड है इन सब की कंडीशन स्कूल को बहुत ज्यादा इफ़ेक्ट करती है। और उम्र वजह पूरे प्ले को ही पूरा उसको स्पोर्ट करती है तो वो चीजें जिन्हें कोशीश होनी चाहिए कि दोनों टीम के लिए सक्षम है और इसके लिए रोज़ बने हुए हैं कि किस तरीके से मेंटेनेंस होगा। पिच का ग्राउंड का किस तरीके से पीछे उसकी रोलिंग कर दी जाएगी। बीच बनेगी किस तरह से मेंटेन किया जाएगा। तो ये सारे जो हैं वो आते है नंबर नाइन रिकॉर्डिंग लो नम्बर टेन कहता है कि जो पिच है अगर उसके ऊपर बारिश आ जाती है। या फिर भी हो जाती है तो फिर को कवर करना पड़ेगा यानी की जो उपेक्षा उसको देखना पड़ेगा जिससे जो पीछे वो पानी से बचें।

और साथ ही साथ में जहा से बॉलर जो है भाग करके आते है जो रन अप होता है। उसको भी कवर किया जाना चाहिए ताकि बॉलिंग करते टाइम फिसलने वगैरह करना रहे और कोई इंजरी वग़ैरह न हो जाए क्रिकेट का लॉट नंबर इलेवन रिलेटेड है इंटरवल से यानी की जो बीच में ब्रिक्स होते हैं। मैच के दौरान और ये मेले होते हैं। टेस्ट मैच के दौरान फूलों तो वही जो ब्रेक्स होते हैं। वे पहले से वैसे तो फिक्स कर लिया है। मैच से पहले की इतना ब्रेक हुआ कि टाइम इतना ब्रेक हुआ लंच में इतना होगा और अगर इन सुनाती है तो इतना ब्रेक होगा तो ये सारे चीज़ में पहले से फिक्स होती हैं। हालांकि अंपायर हैं जो टाइम के साथ है और कंडीशन के हिसाब से परिस्थितियों के हिसाब से चैट कर सकते हैं। आपने देखा होगा कि जब एक मैच में एक विकेट गिरने से बचाव होता है और डेटा होने वाला होता है लंच होने वाला होता है तो कुछ और सौर खिलाए जाते हैं। ताकि विकेट जो है जो आखिरी विकेट हैं। पहले गिर जाए और बाद में जो इनका टाइम वेस्ट ना हो।

लो नंबर ट्रैवेल और इस वीडियो के आखिर लोगों के अनुसार जो क्रिकेट मैच का कंट्रोल होता है। मैच कब शुरू होगा कब खत्म होगा ये डिसाइड किया जाता है। अंपायर के द्वारा एम्पायर जो होपलेस शुरू करने का आदेश देते है उसके बाद में खत्म होता है। भीमपाल बता देते हैं कि मैच खत्म करो और आखिरी वर्ष होते हैं। आखिर एक घंटा होता है उसमें एक नंबर ओवर जो होता है तो डाला ही जाना चाहिए मैने जो है उसकी वजह से बढ़ाया भी जा सकता है तो ये सब जगह पैर के ऊपर डिपेंड करता है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN