जो अभी तक नहीं हुआ, वो अब होगा, आरसीबी से जुड़ी से ये महिला

News State

News State

Author 2019-10-18 10:24:12

img

नई दिल्‍ली :

आईपीएल (IPL) यानी इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में जो अब तक नहीं हुआ वो अब होने जा रहा है. आईपीएल (IPL) में अब महिलाओं की भी एंट्री होने लगी है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) (RCB) ने भले ही अभी तक आईपीएल (IPL) में बहुत खराब प्रदर्शन किया हो और अभी तक एक भी आईपीएल (IPL) न जीत पाया हो, लेकिन यह टीम सुर्खियों में जरूर बनी रहती है. हर बार ही तरह इस बार भी इस टीम की कमान विराट कोहली (virat kohli) के हाथों में होगी, लेकिन इस बीच बड़ी बात जो हुई है, वह यह है कि टीम ने महिला सपोर्ट स्‍टाफ को अपने साथ जोड़ लिया है.

जिस महिला को टीम ने अपने साथ जोड़ा है, वह नवनीता गौतम (Navneeta Gautam) हैं और वे स्‍पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्‍ट (Sports Massage Therapist) टीम के साथ अपना काम करेंगी. अभी तक हुए आईपीएल (IPL) में ऐसा कभी देखने सुनने को नहीं मिला है, यह पहली बार हो रहा है.

बताया जाता है कि नवनीता गौतम (Navneeta Gautam) मुख्‍य फिजियोथैरेपिस्‍ट ईवान स्‍पीची और स्‍ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच शंकर बासु के साथ मिलकर काम करेंगी. नवनीता (Navneeta Gautam) की नियुक्‍त पर आरसीबी (RCB) यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने बताया कि वे आईपीएल में इतिहास रचकर काफी खुश हैं और उत्‍सुक भी. उनका कहना है कि यह सही दिशा में लिया गया बड़ा कदम है. मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा है कि खेल लोगों को सक्षम बनाने की दिशा में बेहरीन माध्‍यम है. जरूरी है कि इसमें भी बराबरी की भावना को बढ़ाया जाए.

अब तक आईपीएल के 13 सीजन खेले जा चुके हैं, लेकिन हर बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का खराब ही प्रदर्शन ही रहा है. पिछले साल तो टीम को आखिरी पायदान से ही संतोष करना पड़ा था. पिछले कई सालों की तरह इस बार भी टीम की कप्‍तानी भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ही करते नजर आएंगे. आईपीएल का अगला सीजन साल 2020 में खेला जाएगा, इसके लिए अभी से टीमों ने अपनी अपनी टीम को मजबूत करना शुरू कर दिया है.

(एजेंसी इनपुट)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN