झारखंड के खिलाफ असम ने 85 ओवर में बनाए 6/160 रन

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-10-19 03:53:20

img

झारखंड के खिलाफ हार से बचने के लिए असम की टीम ने धीमी बल्लेबाजी को अपना आधार बनाया और दूसरे दिन के खेल में वे काफी हद तक सफल भी रहे।

अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी के तहत कीनन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में शुक्रवार को दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक असम ने झारखंड की पहली पारी में 406 रनों के जवाब में छह विकेट पर 160 रन बना लिए थे। असम अभी भी झारखंड से 246 रन पीछे है। अब अंतिम दिन का खेल शेष है ऐसे में झारखंड को जीत दर्ज करने के लिए 14 विकेट हासिल करने होंगे।

असम की पहली पारी पर एक नजर : असम के बल्लेबाजों ने किस तरह की बल्लेबाजी की है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सलामी बल्लेबाज आर्यन कश्यप ने 57 रन बनाने के लिए 252 गेंद खेले, जबकि देबानुज गोस्वामी ने 37 रनों की पारी में 104 और मंजीत डेका ने 30 रनों की पारी में 95 गेंदों का सामना किया। स्टंप के समय इरफान अंसारी 06 और मयूख हजारिका 02 रन बनाकर क्रीज पर थे।

झाखंड की गेंदबाजी : झारखंड की ओर से आशीष चौबे ने दो तथा रिषु सिंह चौहान और हर्षदेव गौतम ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

शतक से चूके साहिब रिजवी

इससे पूर्व कल के चार विकेट पर 361 रनों से आगे खेलने उतरी मेजबान झारखंड टीम ने 406 रन पर साहिब रिजवी के रूप में पांचवां विकेट गिरते ही पारी समाप्ति की घोषणा कर दी।

ओवरनाइट बल्लेबाज साहिब रिजवी लगातार दूसरा शतक बनाने से चूक गए। उन्होंने 89 गेंदों पर नौ चौके व तीन छक्के की मदद से 91 रनों की आक्रामक पारी खेली। दूसरी छोर से कप्तान हर्षदेव गौतम 21 रन बनाकर नाबाद रहे।

असम की ओर से एम राजकुमार ने तीन तथा मयूख हजारिका व पल्ला करुणाकर ने एक-एक सफलता अर्जित की।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD